बिहार

bihar

Navratri 2023 : नवगछिया पुलिस ने दुर्गा पूजा को लेकर निकाला फ्लैग मार्च, बोले SDPO- 'सोशल मीडिया पर भी है पैनी नजर'

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Oct 21, 2023, 8:59 PM IST

भागलपुर के नवगछिया में दुर्गा पूजा को लेकर (Durga Puja in Bhagalpur) प्रशासन अलर्ट मोड पर है. वहीं, पूजा शांतिपूर्ण तरीके से हो इसके लिए नवगछिया पुलिस-प्रशासन ने फ्लैग मार्च निकालकर शांति का संदेश दिया है. इस दौरान एसडीपीओ ने लोगों से शांतिपूर्ण और सौहार्दपूर्ण महौल में दुर्गा पूजा मनाने की अपील की है.

Etv Bharat
Etv Bharat

भागलपुर: बिहार में दूर्गा पूजा को लेकर लोगों के बीच गजब का उत्साह है. आज सप्तमी पूजा के दिन मां दूर्गा के दर्शन के लिए जिले में बने पंडालों पर भक्तों का हुजूम उमड़ पड़ा है. ऐसे में पूजा शांतिपूर्ण तरीके से हो इसके लिए पुलिस और प्रशासन अलर्ट मोड पर आ गया है. जिले में चप्पे-चप्पे पर पुलिस मुस्तैद कर दी गई है. इस बीच शनिवार को नवगछिया पुलिस-प्रशासन ने फ्लैग मार्च निकालकर शांति का संदेश दिया है. वहीं, एसडीपीओ ने लोगों से सौहार्दपूर्ण महौल में दुर्गा पूजा मनाने की अपील की है.

इसे भी पढ़े- Navratri 2023: डाक बंगला चौराहे पर माता का खुला पट, ढोल नगाड़े के बीच भक्तों ने लगाया माता का जयकारा

नवगछिया शहर के मुख्य चौक-चौराहों पर लगे CCTV: बताते चलें कि नवगछिया शहर के कई चौक-चौराहे पर लगे सीसीटीवी कैमरे खराब हैं. जिसे अब तक दुरुस्त नहीं किया गया है. ऐसे में कंट्रोल रूम से निगरानी कैसे होगी यह सवाल उठ रहे हैं. जबकि जिला शांति समिति बैठक में सीसीटीवी कैमरे को दुरुस्त कराने की बात कही गई थी, लेकिन पूजा पंडालों के पट खुलने के बाद भी सीसीटीवी कैमरे की मरम्मत नहीं हुई है. ऐसे में पुलिस प्रशासन को पूजा पंडालों के सीसीटीवी कैमरे पर ही निर्भर रहना पड़ेगा. साथ ही पूजा समितियों को पंडालों में सीसीटीवी लगाने का निर्देश दिया गया है. अधिकांश पूजा पंडालों में सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं.

विधि-व्यवस्था भंग करनेवालों पर होगी कार्रवाईःवहीं इस संबंध में एसडीपीओ ओमप्रकाश अरुण ने कहा कि दुर्गापूजा को लेकर पुलिस-प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट है. पूजा को शांतिपूर्ण माहौल में सपन्न कराने को लेकर पुलिस प्रशासन कार्य कर रही है. लोगों शांतिपूर्ण भय मुक्त होकर पूजा मनाएं. अगर कोई भी विधि-व्यवस्था भंग करने की कोशिश करेगा तो कठोर कार्रवाई की जाएगी.

ओम प्रकाश अरुण, नवनियुक्त एसडीपीओ, नवगछिया

"हमारी जनता से आग्रह है कि वह सौहार्दपूर्ण और शांतिपूर्ण तरीके से दुर्गा पूजा मनाएं. कोई भी सोशल मीडिया पर ऐसी कोई गलत पोस्ट नहीं करेंगे जिससे शांति भंग हो. हमारी टीम सोशल मीडिया एवं सभी जगह पर तैनात है. हमारे कई ऐसे पुलिसकर्मी है जो कि सादे लिबास में मेला क्षेत्र में घूमते रहेंगे." - ओम प्रकाश अरुण, नवनियुक्त एसडीपीओ, नवगछिया.

फ्लैग मार्च में ये थे शामिलः फ्लैग मार्च में नवगछिया एसडीपीओ ओम प्रकाश अरुण, नवगछिया थानाअध्यक्ष इंस्पेक्टर भारत भूषण , रंगराओपी प्रभारी बिट्टू कमल, नवगछिया, सभी सर्किल इंस्पेक्टर, एवम सभी थाना के थाना प्रभारी, पुलिस जवान शामिल रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details