बिहार

bihar

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत भागलपुर पहुंचे, महर्षि के जीवन पर बनी फिल्म 'मेंहीं' का ट्रेलर किया रिलीज

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Dec 22, 2023, 5:57 PM IST

mohan bhagwat in bhagalpur: आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत बिहार दौरे पर हैं. शुक्रवार को भागलपुर के कुप्पा घाट स्थित महर्षि मेंही आश्रम पहुंचे. महर्षि मेंहीं की जीवनी पर बनी फिल्म का ट्रेलर रिलीज कर लोगों से फिल्म देखने की अपील की. भागवत के आगमन को लेकर सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए थे. पढ़ें, विस्तार से.

मोहन भागवत
मोहन भागवत

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत.

भागलपुर: राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत शुक्रवार 22 दिसंबर को भागलपुर के कुप्पाघाट स्थित महर्षि मेंही आश्रम पहुंचे. साधु संतों और अखिल भारतीय संतमत सत्संग महासभा के पदाधिकारियों ने तिलक लगाकर और मंत्रोच्चारण के बीच जोरदार स्वागत किया. संघ प्रमुख ने कुप्पाघाट में साधु संतों के साथ मुलाकात की. आचार्य श्री हरिनंदन परमहंस जी महाराज का कुशल छेम जाना.

महर्षि मेंही पर बनी फिल्म का ट्रेलर रिलीजः संघ प्रमुख ने महर्षि मेंही की जीवनी पर पर आधारित फिल्म 'मेंही एक विचार एक व्यक्तित्व' का ट्रेलर रिलीज किया. इस दौरान उन्होंने लोगों से इस फिल्म को देखने की अपील की. बता दें कि गुरु महाराज महर्षि मेंहीं की जीवनी पर निर्देशक दीपक साह फिल्म बना रहे हैं. दीपक एवं उनका परिवार संतमत से जुड़ा है. मोहन भागवत के आगमन को लेकर शहर में सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद थी. मोहन भागवत इस साल दूसरी बार भागलपुर पहुंचे हैं. कुप्पाघाट में करीब 6:30 घंटे समय बिताने के बाद पटना के लिए रवाना हो गये.

महर्षि मेंहीं पर बन रही फिल्मः महर्षि मेंहीं के जीवन पर आधारित फिल्म अवर पाथ एंटरटेनमेंट द्वारा बनायी जा रही है. अखिल भारतीय संतमत सत्संग महासभा का भी सहयोग मिला है. फिल्म के निर्देशक दीपक का मानना है कि यह फिल्म केवल महर्षि मेंहीं के अनुयायियों के बीच ही नहीं बल्कि भारत और भारत के बाहर भी अपनी जगह बनाएगी. फिल्म के मुख्य कलाकार है प्रियांशु चटर्जी, सुधीर पांडे, करन शर्मा, आदित्य लाखिया, करीम हाजी, अपान खान एवं अनुरेखा भगत है.

झारखंड और बिहार में हुई शूटिंगः दीपक ने बताया कि इस फिल्म की तैयारी दो तीन वर्षों से की जा रही है. फिल्म की शूटिंग मुख्य रूप से झारखंड और बिहार में हुई है. बिहार के भागलपुर तथा पूर्णिया जिला स्कूल में फिल्म की शूटिंग हुई है. उन्होंने बताया कि फिल्म के पोस्ट प्रोडक्शन का काम मुंबई में जारी है. बहुत जल्द सिनेमाघरों में यह फिल्म प्रदर्शित की जाएगी. फिल्म के निर्माण के लिए दीपक, रंजीता साह, सत्य प्रकाश, रवि रंजन (बंटी चौधरी), सुरेंद्र पासवान, कपिल वाधवा, रवि पांडे, विजय कुमार वर्मा एवं मुकेश जायसवाल ने साथ मिलकर "अवर पाथ एंटरटेनमेंट" नाम से प्रोडक्शन हाउस बनाया है.

इसे भी पढ़ेंः 'शाखा लगाते रहिए नतीजा सिफर रहेगा', RSS प्रमुख मोहन भागवत के बिहार दौरे पर JDU का हमला

इसे भी पढ़ेंः Rambhadracharya On RSS Chief: रामभद्राचार्य का RSS प्रमुख पर बड़ा बयान, बोले- सनातन धर्म के बारे में कुछ नहीं जानते मोहन भागवत

ABOUT THE AUTHOR

...view details