बिहार

bihar

सोता रहा पुल निर्माण निगम, चुराते रहे चोर.. कबाड़ दुकान पर पड़ा छापा तो उड़े पुलिस के होश

By

Published : Aug 28, 2021, 1:21 PM IST

50 लाख से ऊपर के लोहे की हुई है चोरी
50 लाख से ऊपर के लोहे की हुई है चोरी

बिहार में बाढ़ की वजह से पुल निर्माण का काम रुका हुआ है. ज्यादातर अफसर और कर्मचारी छुट्टी पर हैं जिसका फायदा उठाकर चोरों ने पुल निर्माण विभाग के लाखों के लोहे चुरा लिए. पुलिस को लोहे चोरी होने की बात पच नहीं रही. पढ़ें पूरी रिपोर्ट-

भागलपुर(सुल्तानगंज):बिहार के सुल्तानगंज (Sultanganj) में चोरों ने पुल निर्माण विभाग (Bihar Rajya Pul Nirman Nigam) के लाखों रुपए के लोहे को चुरा लिया. यही नहीं उन्होंनेउसे आस पास के कबाड़ की दुकान पर भी बेच दिया. इन लोहे का इस्तेमाल पुल के निर्माण में किया जाता था. इसमें विभाग के कुछ कर्मचारियों की मिलीभगत बताई जा रही है. क्योंकि कुछ लोहे इतने वजनी हैं कि एक दो चोरों के उठाने के बस की बात नहीं.

ये भी पढ़ें- बिहार में अब धार्मिक परिसंपत्तियों का भी होगा सर्वे, पोर्टल पर दी जाएगी जानकारी

दरअसल गंगा में आई बाढ़ के बाद पुल निर्माण का काम ठप है. कर्मचारी और कई अधिकारी छुट्टी पर चले गए थे. जिसका फायदा उठाकर चोरों ने लाखों रुपए के लोहे चुरा लिए. इसकी कीमत करोड़ों में हो सकती है. फिलहाल 50 लाख रुपए के लोहे के सामन के चोरी होने की बात सामने आ रही है.

सुल्तानगंज में अब तक की सबसे बड़ी चोरी मानी जा रही है. कुछ दिन पहले पुल निर्माण विभाग की 15 बैटरी चोरी हो गई. जिसके बाद सिक्योरिटी इंजार्ज ने जब सामान की गिनती को तो बैटरी कम पाई गई. खोजबीन में पता चला कि लोहे का सामान भी कबाड़खाने में बेचा गया है. पुल निर्माण विभाग ने पुलिस की मदद लेकर कबाड़खाने में छापेमारी की 50 लाख रुपए से भी ऊपर के लोहे बरामद हुए हैं.

पुलिस को इतने भारी लोहे चोरी होने की घटना पच नहीं रही है. पुलिस ने स्थानीय चोरों और पुल निर्माण कार्य में लगे कर्मियों को संदेह के घेरे में लिया है. जांच के बाद स्पष्ट हो पाएगा कि आखिर कौन लोग इस चोरी की वारदात में शामिल हैं.

इस मामले में पुलिस ने 3 युवकों को गिरफ्तार कर लिया है. सभी से पूछताछ की जा रही है. पूरे मामले पर सुलतानगंज इंस्पेक्टर लाल बहादुर ने बताया कि मामले की जांच व छापेमारी चल रही है. कई संदिग्धों से पूछताछ की जा रही है. इसमें अभी और भी समान बरामद और गिरफ्तारी हो सकती है. बहरहाल, इतना कुछ होता रहा और सिक्योरटी गार्ड को भनक तक नहीं लगना बहुत बड़ी साजिश की तरफ इशारा करती है. पुलिस सही से जांच करेगी तो बड़ा खुलासा हो सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details