बिहार

bihar

मानवता शर्मसार: भागलपुर में कुत्तों ने नोंच खाया नवजात का शव

By

Published : Jun 20, 2022, 6:27 PM IST

बिहार के भागलपुर से दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. यहां एक नवजात बच्ची का शव मिला है जिसे कुत्ते नोंच खा रहे थे. कुत्तों ने बच्ची का हाथ खा लिया. नवगछिया अनुमंडल अस्पताल (Naugachia Sub-Divisional Hospital) से महज 100 मीटर की दूरी पर नमामि गंगे परियोजना के पास का यह मामला है.

Dogs ate newborn baby girl in Bhagalpur
Dogs ate newborn baby girl in Bhagalpur

भागलपुर: नवगछिया (Shocking IncidentBhagalpur) में मानवीय संवेदना को झकझोर देने वाली घटना हुई है. नमामी गंगे परियोजना कार्यालय के पीछे नवजात शिशु का शव फेंका मिला है. शव को कुत्ते नोंच नोंच कर खा (Dogs ate newborn baby girl in Bhagalpur) रहे थे. बच्ची के शव के बायें हाथ को कुत्तों ने चबा डाला.

पढ़ें- OMG ! 40 दिन के बच्चे के पेट में मिला भ्रूण, डॉक्टर भी हैरान, ऑपरेशन से निकाला

देखें वीडियो

सहम गए लोग: नवजात लड़की थी. वहां पर मौजूद लोग तरह तरह की बात कह रहे थे. कहा जा रहा है कि लड़की होने के कारण बच्ची को मरने के लिए छोड़ दिया गया होगा जिसे बड़ी बेरहमी से कुत्तों ने अपना निवाला बनाया. लोगों का कहना है कि बेटी के जन्म लेने के बाद इसे फेंक दिया गया था. कुत्ते के नोंचने खसोटने से नवजात शिशु की मौत हो गई होगी. हालांकि इस पूरे मामले को लेकर कई तरह के बयान दिए जा रहे हैं. वहीं इस घटना के बाद लोग सहम भी गए हैं.

कुत्तों ने मासूम के शव को नोंचा:कई तरह के कयास तो लगाए जा रहे हैं लेकिन किसी ने भी नवजात का अंतिम संस्कार करने का नहीं सोचा. कुत्ते से शव को बचाने के लिए उसपर बोरा डाल दिया गया था. गार्ड उमेश सिंह ने बताया शिशु को फेंकते हुए मैंने नहीं देखा है. आस पास की महिलाओं ने सूचना दी. इधर नवगछिया अनुमंडल अस्पताल के उपाधीक्षक अरुण कुमार सिन्हा ने बताया कल शाम से हमारे अस्पताल में छह डिलीवरी हुई है. सभी शिशु मां के साथ हैं और स्वास्थ हैं.

'मैंने अभी तुरंत देखा है. पहली पाली में मनोज ड्यूटी में था. महिलाओं ने बच्ची के शव की जानकारी दी. इस घटना के बारे में हमें कोई जानकारी नहीं है'.-उमेश सिंह,गार्ड

"यदि कोई महिला नवजात शिशु छोड़ कर भाग जाती है तो बाल संरक्षण केंद्र नाथनगर को सूचित किया जाता है. वे आकर शिशु को पालने के लिए अपने यहां लेकर चले जाते हैं." - अरुण कुमार सिन्हा, उपाधीक्षक,अनुमंडल अस्पताल

ये भी पढ़ें-IGIMS के लाइब्रेरी भवन में गिरी फॉल्स सीलिंग, मेडिकल की छात्रा घायल


ABOUT THE AUTHOR

...view details