बिहार

bihar

भागलपुर: DM ने क्वारंटीन सेंटर का किया औचक निरीक्षण, जारी किया निर्देश

By

Published : Apr 14, 2021, 9:24 AM IST

Updated : Apr 14, 2021, 9:35 AM IST

डीएम ने किया निरीक्षण
डीएम ने किया निरीक्षण

जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन ने स्कूल, कॉलेज और सदर अस्पताल में बनाए गए क्वारंटीन सेंटर का निरीक्षण किया. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि जिले में पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन और दवाईयों उपलब्ध करा दी गई है.

भागलपुर: कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या को देखते हुए पहले की तरह पुन: स्कूल और कॉलेजों मेंक्वारंटीन सेंटर बनाया जा रहा है. इसी क्रम में जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन ने सदर अस्पताल, मायागंज अस्पताल और टीचर ट्रेनिंग कॉलेज में बने कोविड केयर सेंटर का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान जिलाधिकारी ने तीनों सेंटरों की व्यवस्था चाक-चौबंद पाया.

क्वारंटीन सेंटर का निरीक्षण.

इसे भी पढ़ें:भागलपुरः वैक्सीन खत्म, सेंटर हुआ बंद, नोटिस चिपका कर दी जानकारी

इलाज के विषय में ली गई जानकारी
जिलाधिकारी ने कोविड सेंटर में मौजूद अटेंडेंट से मरीज के ट्रीटमेंट के बारे में जानकारी ली. साथ ही निर्देश दिया कि ट्रीटमेंट के दौरान कोविड से बचाओ के लिए सभी एसओपी को शत प्रतिशत अपनाना है. जिलाधिकारी ने अटेंडेंट से ऑक्सीजन सिलेंडर की क्षमता और आईसीयू में लगे जीवन रक्षा प्रणाली के बारे में जानकारी ली. जिलाधिकारी अटेंडेंट के जवाब से संतुष्ट दिखे. जिलाधिकारी ने सदर अस्पताल में बेड बढ़ाने को लेकर सिविल सर्जन डॉ उमेश शर्मा को निर्देशित किया.

देखें रिपोर्ट.

77 यात्री पॉजिटिव
बता दें कि भागलपुर में बड़ी संख्या में यात्री ट्रेन से पहुंच रहे हैं. जिसमें कोरोना पॉजिटिव मरीज भी पाए जा रहे हैं. जिसे देखते हुए जिला प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी है. बता दें कि सोमवार को रेलवे स्टेशन पर 77 यात्री कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. महाराष्ट्र से आने वाली ट्रेनों में अधिक पॉजिटिव मरीज मिल रहे हैं.

ये भी पढ़ें:भागलपुर: नवगछिया में एक ही परिवार के 5 लोग करोना संक्रमित, माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित

ऑक्सीजन और दवाइयों की पर्याप्त मात्रा उपलब्ध
जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन ने कहा कि जिले में मरीजों को कोई परेशानी न हो उसे लेकर ऑक्सीजन और दवाइयों की पर्याप्त मात्रा उपलब्ध करा दी गई है. सदर अस्पताल में बेडों की संख्या 100 कर दी गई है. इसके अतिरिक्त यहां 6 आईसीयू बेड हैं. उन्होंने कहा कि प्रखंड में कोविड केयर बनाने को लेकर अभी कोई दिशा-निर्देश नहीं मिला है. दिशा निर्देश मिलने के बाद काम शुरू किया जाएगा.

आयुष चिकित्सकों की ली जा रही मदद
टीचर ट्रेनिंग कॉलेज में 500 मरीजों के रहने की व्यवस्था है. वहीं सदर अस्पताल में जिलाधिकारी के निरीक्षण के बाद बेडों की संख्या 50 से बढ़ाकर 100 कर दी गई है. वहीं मायागंज अस्पताल में भी बेड की संख्या बढ़ाई जा रही है. सभी केयर सेंटर में चिकित्सकों की भी नियुक्ति कर दी गई है. एएनएम के अलावा परिचारी की भी ड्यूटी लगाई गई है. जबकि कोरोना कंट्रोल रूम में मरीजों को सलाह देने के लिए आयुष चिकित्सकों की भी मदद ली जा रही है.

Last Updated :Apr 14, 2021, 9:35 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details