बिहार

bihar

सदानंद सिंह को CM नीतीश सहित कई नेताओं ने दी श्रद्धांजलि, पुत्र शुभानंद बोले- मुख्यमंत्री ने दिखाया स्नेह

By

Published : Sep 19, 2021, 3:25 PM IST

Updated : Sep 19, 2021, 8:17 PM IST

सीएम नीतीश पहुंचे भागलपुर

दिवंगत नेता सदानंद सिंह के श्राद्ध कार्यक्रम में शामिल होने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पटना से हेलिकॉप्टर के माध्यम से सीधे कहलगांव पहुंचे. वहां पहुंचकर उन्होंने दिवंगत नेता को श्रद्धांजलि दी.

भागलपुरःबिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) दिवंगत नेता सदानंद सिंह (Sadanand Singh) को श्रद्धांजलि देने के लिए उनके पैतृक गांव कहलगांव पहुंचे. थाना रोड स्थित कहलगांव के कोल्ड स्टोरेज में आयोजित श्रद्धांजलि सभा में पहुंचकर सीएम ने दिवंगत पूर्व विधायक सदानंद सिंह के तैल चित्र पर पुष्पांजली अर्पित करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी.

इसे भी पढ़ें- पंचतत्व में विलीन हुए सदानंद सिंह, बेटे शुभानंद ने दी मुखाग्नि, बोले- बड़े जनमानस के नेता थे पिताजी

बता दें कि मुख्यमंत्री पटना से सीधे कहलगांव हेलिकॉप्टर के माध्यम से पहुंचे थे. वहां, दिवंगत नेता के पुत्र शुभानंद मुकेश ने सीएम का स्वागत किया. वहीं, श्रद्धांजलि देने के बाद सीएम ने परिजनों का कुशल-क्षेम भी जाना. दुखद परिजनों को ढांढस बंधाने के बाद मुख्यमंत्री वापस पटना लौट गए.

देखें वीडियो

सदानंद सिंह के श्राद्ध कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के साथ शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी, भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी भी मौजूद रहे. वहीं इनके अलावा राज्यसभा सांसद और पूर्व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी भी सदानंद सिंह के श्राद्ध कार्यक्रम में शामिल होने कहलगांव पहुंचे. इन नेताओं ने भी सदानंद सिंह को श्रद्धांजलि दी.

वहीं, इसके कुछ ही देर के बाद कांग्रेस विधायक दल के नेता अजीत शर्मा भी श्रद्धांजलि सभा में पहुंचे और दिवंगत नेता को श्रद्धांजलि दी. उन्होंने कहा कि आज बिहार की जनता, भागलपुर की जनता और दुखी है. उन्होंने कहा कि दिवंगत नेता सदानंद सिंह हम लोगों के अभिभावक थे. मैं भगवान से प्रार्थना करता हूं कि उनकी आत्मा को शांति मिले और परिवार को इस दुख की घड़ी में शक्ति दें. अजीत शर्मा ने कहा कि सदानंद के योगदान को पार्टी हमेशा याद रखेगी.

"मुख्यमंत्री हमारे पिता के श्राद्ध कर्म में शामिल होने के लिए पहुंचे थे. उन्होंने पिताजी की तस्वीर पर पुष्पांजलि कर श्रद्धांजलि दी. सीएम मुझसे और मेरी से भी मिले और हालचाल जाना. मुख्यमंत्री और मेरे पिताजी के बीच स्नेह का रिश्ता था. यही कारण था कि पिताजी का इलाज जब दिल्ली में चल रहा था तो मुख्यमंत्री खुद ने आगे आकर मदद की थी. पिताजी के निधन के बाद उन्होंने राजकीय सम्मान दिया. मुख्यमंत्री ने मेरे घर आकर अपना स्नेह दिखाया है."-शुभानंद मुकेश, दिवंगत सदानंद सिंह के पुत्र

इसे भी पढे़ं-अब सिर्फ यादों में सदानंद सिंह, 1 सीट से 9 बार चुनाव जीतकर बनाया था रिकॉर्ड

बता दें कि दिवंगत सदानंद सिंह को कांग्रेस नेता शकील अहमद खान, बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष मदन मोहन झा, राज्यसभा सांसद अखिलेश सिंह, बिहार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन, ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार, ग्रामीण कार्य मंत्री जयंत राज, पंचायती राज्य मंत्री सम्राट चौधरी, कहलगांव विधायक पवन यादव, पीरपैंती विधायक इंजीनियर ललन कुमार पासवान, प्रदेश युवा कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष गुंजन पटेल सहित अन्य लोगों ने भी श्रद्धा सुमन अर्पित किया.

बता दें कि कांग्रेस के कद्दावर नेता सदानंद सिंह (Congress Senior Leader Sadanand Singh) का बीते 8 सितंबर को पटना के खगौल स्थित एक निजी अस्पताल में निधन हो गया था. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सहित तमाम देश के तमाम बड़े नेताओं ने सदानंद सिंह के निधन पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की थी. राजकीय सम्मान के साथ सदानंद सिंह का अंतिम संस्कार भागलपुर के कहलगांव स्थित गंगा घाट पर किया गया था. बता दें कि सदानंद सिंह कहलगांव विधानसभा सीट से 12 बार चुनाव लड़े, जिसमें उन्होंने 9 बार जीत हासिल की थी.

Last Updated :Sep 19, 2021, 8:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details