बिहार

bihar

Protest in Bhagalpur: JNMCH अस्पताल में सफाईकर्मियों का हंगामा, अधीक्षक कार्यालय के सामने की नारेबाजी

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Oct 27, 2023, 5:27 PM IST

भागलपुर के JNMCH अस्पताल में सफाईकर्मियों द्वारा जमकर प्रदर्शन किया गया. उन्होंने अपनी मांगों को लेकर अस्पताल अधीक्षक के कार्यालय के सामने जमकर नारेबाजी की. बताया जा रहा है कि वेतन में कटौती और प्राइवेट कंपनी को सफाई की जिम्मेदारी देने को लेकर कर्मियों में आक्रोश है.

Etv Bharat
Etv Bharat

भागलपुर: बिहार के भागलपुर जिले के जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज अस्पताल में शुक्रवार को जोरदार प्रदर्शन किया गया. यह प्रदर्शन जन क्रांति परिषद इकाई द्वारा किया गया. जहां सफाई कर्मियों ने अपनी मांगों को लेकर हंगामा किया. इस दौरान सभी अस्पताल अधीक्षक के कार्यालय के सामने जाकर नारेबाजी करने लगे.

इसे भी पढ़े-आज सीएम हाउस के बाहर प्रदर्शन करेंगे सफाईकर्मी, हड़ताल से सड़क पर लगा कूड़े का अंबार

अस्पताल अधीक्षक कार्यालय के बाहर प्रदर्शन:मिली जानकारी के अनुसार, भागलपुर के मायागंज स्थित जवाहरलाल नेहरू चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल (JNMCH) में सफाईकर्मी द्वारा अपनी मांगों को लेकर मोर्चा खोल दिया है. इस मोर्चे का नेतृतव जन क्रांति परिषद भागलपुर इकाई द्वारा किया जा रहा था. जहां सभी सफाईकर्मियों ने अस्पताल अधीक्षक के कार्यालय के पास अपनी मांगों को लेकर जोरदार नारेबाजी करते हुए दिखे. साथ ही अपने हक की लड़ाई के लिए आवाज उठाया.

JNMCH अस्पताल में सफाईकर्मियों का हंगामा

वेतन में कटौती से बढ़ी परेशानी:इस दौरान सफाईकर्मियों का कहना है कि हमलोग यहां 2006 से लगातार सफाई का कार्य करते आ रहे हैं. चाहे किसी भी तरह की आपदा क्यों ना आई हो हम लोगों ने उस दौरान भी अपना जान जोखिम में डालकर काम करते रहे. मायागंज अस्पताल में सफाई के कार्य को कभी नहीं रोका गया. ऐसे में इस बीच अचानक नया फरमान जारी होता है और प्राइवेट कंपनी को मायागंज अस्पताल के सफाई करने का जिम्मा दे दिया जाता है. इस बीच हम लोगों के वेतन में भी कटौती की जा रही है. साथ ही कई सफाई कर्मियों को कार्य से निकाला भी जा रहा है. इसका हमलोग पुरजोर विरोध करते हैं.

''अचानक हमलोगों को कार्य से निकालने से ऐसे सफाई कर्मी कैसे अपने परिवार को चलाएंगे और क्या करेंगे. ऐसे में हमारी मांग है कि हमें अस्पताल के कार्य से वंचित न किया जाए और वेतन में भी वृद्धि किया जाए. इसके लिए हम लोग आज मायागंज अस्पताल के अस्पताल अधीक्षक से अपनी मांगों को लेकर वार्ता करने आए हैं. हम लोग अपनी मांगों को लेकर नगर आयुक्त और जिलाधिकारी से भी मिलेंगे जब तक हमारी मांगे पूरी नहीं होगी तब तक हम लोग चुप नहीं बैठने वाले हैं.''- प्रदर्शनकारी

JNMCH अस्पताल में सफाईकर्मियों का हंगामा

ABOUT THE AUTHOR

...view details