बिहार

bihar

कृषि मंत्री अमरेंद्र प्रताप सिंह ने किसान मेला सह प्रदर्शनी में किसानों को किया सम्मानित

By

Published : Jan 30, 2021, 2:28 PM IST

कृषि एवं गन्ना मंत्री अमरेंद्र प्रताप सिंह भागलपुर किसान मेला सह प्रदर्शनी में किया किसानों को सम्मानित किया. इस दौरान किसानों से जैविक खेती करने के लिए कहा

अमरेंद्र प्रताप सिंह

भागलपुरः बिहार सरकार के तीन दिवसीय दौरे पर भागलपुर में हैं. इस दौरे के दौरान उन्होंने किसान मेला सह प्रदर्शनी में किया किसानों को सम्मानित किया. इस दौरान उन्होंने किसानों से जैविक खेती पर ध्यान देने के लिए कहा.

कम खेती वाले किसानों के लिए एफपीओ का प्रावधान

वहीं कृषि एवं गन्ना मंत्री अमरेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि विश्वविद्यालय पढ़ाई के अलावा काफी क्षेत्रों में कार्य कर रहा है, जोकि प्रशंसनीय है. ऐसे किसान जिनके पास कम खेती है उनके लिए सरकार के द्वारा एफपीओ का प्रावधान लाया गया है. जिसके तहत छोटे-छोटे किसान जोड़कर एफपीओ के माध्यम से अपने छोटे से खेत के टुकड़ों में भी उन्नत तरीके से खेती कर पाने में सफल हो पाएंगे.

ये भी पढ़ें-बढ़ाई गई धान खरीद की अंतिम तिथि, ETV भारत से बातचीत में कृषि मंत्री ने दिया था संकेत

सरकार के पास नही है धन की कमी
भागलपुर कृषि विभाग में आयोजित किसान मेला और प्रदर्शनी के समापन कृषि एवं गन्ना मंत्री अमरेंद्र प्रताप सिंह किसानों का संबोधन किया. संबोधन के दौरान कृषि मंत्री ने किसानों को कहा कि सरकार के पास किसी प्रकार की धन की कमी नहीं है. इच्छा शक्ति होनी चाहिए ताकि कृषि का विकास हो पाए और किसानों की आर्थिक स्थिति बेहतर हो पाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details