बिहार

bihar

भागलपुर: ट्रकों से अवैध वसूली करते हुए पकड़ा गया होमगार्ड जवान, 3 को भेजा गया जेल

By

Published : Jan 21, 2021, 9:59 PM IST

पुलिस ने ओवरलोड गिट्टी लदे ट्रक और ट्रैक्टर को पास कराने के नाम पर अवैध वसूली करने वाले एक होमगार्ड सहित तीन लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

Home Guard arrested in Bhagalpur
Home Guard arrested in Bhagalpur

भागलपुर: जिला पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए ओवरलोड गिट्टी लदे ट्रक और ट्रैक्टर को पास कराने के नाम पर अवैध वसूली करने वाले एक होमगार्ड सहित तीन लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है. जानकारी के अनुसार, बुधवार की रात शहर के औद्योगिक थाना क्षेत्र के जीरोमाइल चौक के गोलंबर हनुमान मंदिर के पास से देर रात होमगार्ड जवान ओवरलोडेड ट्रक से अवैध वसूली कर रहा था.

वसूली करने वाले होमगार्ड जवान की पहचान औद्योगिक थाना में पदस्थापित उपेंद्र यादव के रुप में हुई है. गुप्त सूचना मिलने पर औद्योगिक थाना क्षेत्र के थाना प्रभारी राजरतन ने मौके पर पहुंचकर छापेमारी कर तीनों को गिरफ्तार किया. पुलिस ने होमगार्ड जवान समेत तीन लोगों को हिरासत में लेकर जेल भेज दिया. तीनों के पास से अवैध वसूली किए गए 9,000 रुपया भी बरामद किया गया है. थाना अध्यक्ष ने तीनों के खिलाफ रंगदारी और अवैध वसूली का केस दर्ज कराया है.

ये भी पढ़ें:-दरभंगा की बेटी फ्लाइट लेफ्टिनेंट भावना कंठ, इस बार 26 जनवरी को रचने जा रही हैं इतिहास

छापेमारी कर पुलिस ने किया गिरफ्तार
थानाध्यक्ष राज रतन ने बताया कि थाना में पदस्थापित होमगार्ड का जवान बाहर के कुछ लोगों को साथ लेकर ट्रक और ट्रैक्टर को पास कराने के नाम पर वसूली कर रहे थे. बुधवार की रात करीब 1 बजे थानाध्यक्ष पुलिस बल के साथ जैसे ही वहां पहुंचे तो सभी भागने लगे. जिन्हें दौड़ कर पकड़ लिया गया. जांच के दौरान उसके पास से अवैध वसूली का पैसा भी बरामद हुआ.

ये भी पढ़ें:-राबड़ी आवास के बाहर हंगामे से भड़के तेजस्वी, कहा- आखिर नीतीश सरकार चाहती क्या है?

होमगार्ड के सहयोग से युवक करता था वसूली
पूछताछ में गिरफ्तार दीपक कुमार राय ने बताया कि मधुराज के साथ वो जीरोमाइल पर ट्रैक्टर और ट्रक चालक से पैसा वसूल कर होमगार्ड को देता था. होमगार्ड के सहयोग से रोजाना रात को ओवरलोड ट्रक और ट्रैक्टर को पास कराते थे. इसके बदले जो भी रुपये आता था, उसमें से कुछ हिस्सा रखकर बाकी होमगार्ड को दे देते थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details