बिहार

bihar

बेगूसराय में फंदे से झूलता मिला नाबालिग लड़की का शव

By

Published : Feb 14, 2021, 7:22 PM IST

बेगूसराय के अर्जुनटोल गांव में एक किशोरी का शव फंदे में लटका हुआ बरामद हुआ. इसकी सूचना पुलिस को दी गई .हालांकि परिजनों ने हत्या या आत्महत्या कुछ भी बोलने से इंकार किया है.

रोते-बिलखते परिजन
रोते-बिलखते परिजन

बेगूसराय: जिले के चेरिया बरियारपुर थाना क्षेत्र के अर्जुनटोल में एक किशोरी का शव एक मकान में लटकता हुआ पाया गया है. पड़ोसियों ने इसकी सूचना चेरिया बरियारपुर थाना पुलिस को दी. मौके पर चेरिया बरियारपुर थाना पुलिस ने पहुंच शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. किशोरी की पहचान श्रीपुर पंचायत के अर्जुनटोल टोला निवासी स्वर्गीय रामजपो महतो की पुत्री 13 वर्षीया रंजू कुमारी के रूप में की गई है.

घर के आसपास लगी लोगों की भीड़

ये भी पढ़े- सब गोलमाल है! 38 में से 26 जिलों में चल रही जांच, 12 टीमें कर रही पड़ताल

हत्या या आत्महत्या जांच का विषय
हालांकि लोगों की भीड़ में तरह-तरह की बातें चर्चा का विषय बनी रही. कुछ लोगों का कहना है, हत्या की गई होगी. परिवार का पड़ोसियों के साथ जमीन को लेकर विवाद चल रहा था. शनिवार की रात्रि भी मारपीट की बात सामने आ रही है. रविवार की दोपहर पुलिस को इसकी सूचना ग्रामीणों ने दी. पुलिस पड़ताल में यह बात सामने नहीं आ पाया.

घर के आसपास लगी लोगों की भीड़

आर्थिक तंगी हो सकती है आत्महत्या का कारण
पड़ोसियों का मानना है कि आर्थिक तंगी भी आत्महत्या का कारण हो सकती है. चूंकि पिता की मौत के बाद से घर की जिम्मेदारी विधवा माता के कंधे पर थी. साथ में नाबालिग भाई बाल मजदूरी कर किसी तरह पेट की आग को बुझाने के साथ अन्य आवश्यकताओं की पूर्ति करता था. जिससे परेशान होकर उक्त किशोरी ने आत्महत्या कर ली होगी. हालांकि किशोरी की मां प्रमिला देवी ने किसी बात को बोलने से इंकार कर दिया.

ये भी पढ़ें- पंजाब के मोहाली से शराब तस्कर पुष्पेंद्र सिंह धालीवाल गिरफ्तार, लाया गया पटना

मामले की जांच में जुटी पुलिस
वहीं घटना के बाबत प्रशिक्षु डीएसपी सह थानाध्यक्ष रविशंकर प्रसाद ने बताया कि प्रथमदृष्टया उक्त मामला आत्महत्या का प्रतीत होता है. शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मामले का खुलासा हो जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details