बिहार

bihar

बेगूसराय जेल में बंद कैदी की मौत, परिजनों का जेल प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन

By

Published : Oct 13, 2022, 12:07 PM IST

बेगूसराय सदर अस्पताल में कैदी की मौत की खबर के बाद अस्पताल में परिजनों ने हंगामा किया है. जिसके बाद पुलिस प्रशासन पर आरोप लगाते हुए मृतक की पत्नी और बेटे ने कहा कि मौत होने के बाद उसे अस्पताल में लाया गया. समय पर इलाज होता तो जान बच सकती थी.

जेल मे बंद कैदी की मौत
जेल मे बंद कैदी की मौत

बेगूसराय: बिहार के बेगूसराय में एक बार फिर जेल प्रशासन पर लापरवाही का बड़ा आरोप लगा है. इस मामले में जेल मे बंद एक कैदी की मौत के बाद परिजनों ने जमकर बवाल (protest against death of prisoner in Begusarai). परिजनों ने जेल प्रशासन पर इलाज में लापरवाही का आरोप लगाया है. बताया जाता है कि बीती रात बेगूसराय सदर अस्पताल में अचानक उस समय अफरातफरी मच गई, जब जेल में बंद कैदी की मौत हो गई. परिजनों का आरोप है कि जेल प्रशासन ने इलाज में लापरवाही बरती है.

ये भी पढ़ें:बिहार: हाजीपुर जेल की लापरवाही, मुर्दे को लगाई हथकड़ी, मचा कोहराम

जेल में बंद कैदी की मौत: यह मामला बेगूसराय का है. जहां बीते 7 तारीख को नगर थाना की पुलिस टीम ने छापेमारी के दौरान एक लाईन होटल से दो स्मैकर को गिरफ्तार किया. डीएसपी के कहने पर पुलिस ने लाइन होटल के मालिक को भी गिरफ्तार कर लिया. जिसके बाद कैदी की बीते दिन तबीयत खराब हुई. जिसके बाद पुलिस ने कैदी को सदर अस्पताल में इलाज के लिए भेजा जहां चिकित्सकों ने कैदी को मृत घोषित कर दिया.

गलत इंजेक्शन देने का आरोप:मृतक के परिजनों ने जेल प्रशासन के खिलाफ आक्रोश होकर सदर अस्पताल में बवाल काटा है. मृतक व्यक्ति की पत्नी और बेटे काफी आक्रोशित नजर आ रहे थे. इस पूरे मामले पर दोनों मां और बेटे ने कहा कि जेल में गलत इंजेक्शन या फिर अस्पताल में गलत इंजेक्शन के कारण पूरा शरीर नीला पड़ गया. इनके मुंह से फेन निकलने लगा और मृतक व्यक्ति की नाक से खून निकल रहा था. मृतक की पहचान बछवारा थाना क्षेत्र के रुदौली गांव अंतर्गत वार्ड संख्या 7 निवासी पंकज सिंह के रूप में हुई है. बताया जाता है कि पंकज सिंह वर्तमान में बेगूसराय नगर निगम वार्ड संख्या 39 के चित्रगुप्त नगर पोखरिया में रहते थे. जहां इनलोगों का लक्ष्य लाईन होटल है जहां पर ये सारी घटनाएं हुई.

"बीते 7 तारीख को नगर थाना की पुलिस टीम ने छापेमारी के दौरान एक लाईन होटल से दो स्मैकर को गिरफ्तार किया. डीएसपी के कहने पर पुलिस ने लाइन होटल के मालिक को भी गिरफ्तार कर लिया. जेल में बीते दिन तबीयत खराब हुई और पुलिस ने कैदी को सदर अस्पताल में इलाज के लिए भेज दिया जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया"- मृतक का बेटा

ये भी पढ़ें: हाजीपुर जेल में बंद विचाराधीन कैदी की मौत, शराब मामले में हुआ था अंदर

ABOUT THE AUTHOR

...view details