बिहार

bihar

बेगूसराय में इलाज के दौरान कैदी की मौत, 3 दिन पहले शराब के साथ हुआ था गिरफ्तार

By

Published : Jun 18, 2022, 10:43 AM IST

बेगूसराय में 14 जून को 2 लीटर शराब के साथ युवक को पुलिस ने पकड़ा था. जेल में बीमार पड़ने के बाद सदर अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत (Prisoner died in begusarai) हो गई. पढ़ें पूरी खबर...

अस्पताल में हुई मौत
अस्पताल में हुई मौत

बेगूसराय: बेगूसराय में एक कैदी की मौत (Prisoner dies in Begusarai) हो गई. पिछले 14 जून को शराब के साथ उसे पकड़ा गया था. उसके तीन दिनों के बाद युवक की जेल में तबीयत बिगड़ गई. जिसके बाद उसे पुलिस ने सदर अस्पताल में भर्ती कराया. जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. मौत की खबर मिलने के बाद परिवार वालों ने पुलिस वालों पर हत्या का आरोप लगाया है. साथ ही मामले की उच्चस्तरीय जांच की मांग की है.

यह भी पढ़ेंःशराबबंदी पर बोले मांझी- 'मेरे माता-पिता शराब पीते थे, घर में दारू बेची जाती थी लेकिन मैने छुई तक नहीं'

इलाज के दौरान कैदी की मौत:परिजनों ने कैदी की पहचान फुलवरिया थाना क्षेत्र के फुलवरिया निवासी कुंदन महतो (45 वर्ष) के रूप में की है. आगे उनलोगों ने बताया कि बीते 14 जून को मद्य निषेध विभाग की टीम ने 2 लीटर अवैध शराब के साथ गिरफ्तार करने के बाद फुलवरिया थाना पुलिस को सौंप दिया था. उसके बाद पुलिस ने कानूनी कार्रवाई के बाद कुंदन महतो को जेल भेज दिया था. वहीं परिजनों का आरोप है कि 14 जून को गिरफ्तार कर जेल भेजा था, उस वक्त मृतक कुंदन महतो स्वस्थ और तंदुरुस्त था. जेल में जाने के 3 दिन के अंदर ही मंडल कारा बेगूसराय में उसकी तबीयत बिगड़ी और सदर अस्पताल में मौत हो गई. उनलोगों के अनुसार मृतक कुंदन के नाक और मुंह से खून आ रहा था. जिससे उनलोगों को शक है कि उसकी हत्या की गई है.

यह भी पढ़ेंःबिहार के 'पुष्पा' को झारखंड पुलिस ने बॉर्डर पर दबोचा, दूध के कंटेनर में कर रहे थे शराब की तस्करी

परिजनों ने मांग की है कि फुलवरिया थाना पुलिस और जेल प्रशासन बताए कि कुंदन की मौत कैसे हुई? वहीं पुलिस ने बताया कि फिलहाल मृतक कुंदन के शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है. पोस्टमार्टम के बाद स्पष्ट हो जायेगा कि कुंदन की मौत कैसे हुई.


ABOUT THE AUTHOR

...view details