बिहार

bihar

बालू की आड़ में हो रहा था अवैध शराब का धंधा, पुलिस ने किया पर्दाफाश

By

Published : Sep 10, 2021, 7:19 PM IST

Updated : Sep 10, 2021, 8:18 PM IST

wine

सरकार और उत्पाद विभाग की लाख कोशिशों के बावजूद भी शराब की खरीद बिक्री थमने का नाम नहीं ले रही है. बेगूसराय के छपकी बहियार का ये मामला इलाके में अवैध शराब का एक उदाहरण है. फिलहाल बीरपुर थाने की पुलिस शराब माफियाओं की पहचान करने में जुट गई है.

बेगूसराय:बालू की आड़ में काफी समय से चल रहेशराब के अवैध कारोबार का पुलिस ने पर्दाफाश किया है. इस कार्रवाई में पुलिस ने बीरपुर थाना (Birpur Thana) क्षेत्र के छपकि बहियार से भारी मात्रा में शराब बरामद (liquor recovered) की है. हालांकि इस मामले में किसी कारोबारी की गिरफ्तारी नहीं हुई है.

ये भी पढ़ेंःमोतिहारी में लाखों रुपये का शराब जब्त, तस्कर फरार

बीरपुर थाना क्षेत्र के छपकि बहियार में एक बालू लदे ट्रक से बड़ी मात्रा में अंग्रेजी शराब उतारे जाने की सूचना पुलिस को मिली. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची. इस दौरान रात का फायदा उठाकर शराब माफिया भाग निकले. लेकिन ट्रक पर लदे बालू से पुलिस ने 183 कार्टन विदेशी शराब और 321 बोतल देसी शराब बरामद की. साथ ही एक ट्रक और पिकअप को जब्त किया गया. पुलिस की इस कार्रवाई में कुल 1887.78 लीटर अंग्रेजी शराब बरामद की गई.

थानाध्यक्ष ने बताया कि बीरपुर पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि छपकी कारीचक बहियार के बीच बालू लदी ट्रक से एक पिकअप पर शराब अनलोड किया जा रहा है. घटना की जांच की गई तो मामला सही निकला. ट्रक और पिकअप को पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया और थाना ले आई. इस कार्रवाई में एएसआई राजकुमार राम, सुबोध तिवारी समेत पुलिस बल के कई जवान मौजूद थे.

देखें वीडियो

ये भी पढ़ेंःऔरंगाबाद: छापेमारी के दौरान ट्रक से भारी मात्रा में देसी शराब बरामद, 4 तस्कर फरार

बता दें कि जिले में पुलिस ने शराब करोबारियों पर लगाम कसने के लिए कई बार बड़ी कार्रवाई की है. इसे रोकने के लिए लगातार अभियान भी चलाए जा रहे हैं. लेकिन शराब कारोबारी अपनी हरकत से बाज नहीं आ रहे. बिहार में शराबबंदी के बावजूद शराब की खरीद बिक्री जोरों पर है.

इधर पंचायत चुनाव को लेकर भी हर जिले में पुलिस शराब कारोबारियों से सख्ती से निपट रही है. लेकिन इसका कोई असर देखने को नहीं मिल रहा है. राज्य के हर जिले से शराब तस्करी की खबरें लगातार मिल रहीं हैं. शराबबंदी को लेकर विपक्ष भी सरकार पर लगातार हमलावर है. विपक्ष का कहना है कि शराबबंदी मजाक बनकर रह गई है. हालांकि सरकार का दावा है कि राज्य में शराबबंदी सफल साबित हुई है.

Last Updated :Sep 10, 2021, 8:18 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details