बिहार

bihar

बेगूसराय में लगातार हो रही भारी बारिश में गिरा लोगों का आशियाना, आपदा विभाग नहीं कर रहा कोई मदद

By

Published : Jul 20, 2020, 9:49 PM IST

भारी बारिश और जलजमाव की समस्या के कारण कई लोगों का घर गिर गया है. इससे उन लोगों को काफी परेशानी हो रही है. वहीं, स्थानीय नेता और समाजसेवियों ने अधिकारियों से निरीक्षण कर जल्द से जल्द उचित मुआवजा देने की मांग की है.

peoples home fall down due to heavy rain in begusarai
peoples home fall down due to heavy rain in begusarai

बेगूसराय(चेरिया बरियारपुर):जिले में पिछले कई दिनों से लगातार भारी बारिश होने के कारण जलजमाव की समस्या होने लगी है. इसी जलजमाव के कारण गरीब लोगों का आशियाना गिरने लगा है. इससे लोगों को काफी परेशानी हो रही है. वहीं जिला आपदा प्रबंधन या प्रखंड आपदा प्रबंधन की ओर से कोई सहायता नहीं की जा रही है.

बता दें कि खोदावंदपुर प्रखंड में गरीब लोगों के घर में बारिश का पानी घुसने से लोगों को काफी परेशानी हो रही है. सागी पंचायत के नुरुल्लाहपुर गांव के वार्ड नंबर-3 निवासी मो. मुस्तकीम का ईट खपरैल का घर बारिश के कारण गिर गया है. जिससे उसके परिवार के लोगों को काफी परेशानी रही है. उन्हें दूसरों के घर में मजबूरन रहना पड़ रहा है. वहीं, आपदा प्रबंधन विभाग की ओर से इन लोगों को कोई मदद नहीं मिला है.

पीड़ित लोगों को मदद करने की अपील

बेगूसराय जिला जेडीयू के महासचिव विकास कुशवाहा और खोदावंदपुर प्रखंड प्रमुख अंजना कुमारी सहित अनेक जनप्रतिनिधियों ने कहा कि गरीब मजदूर कोरोना महामारी के समय में खाने की समस्या से जूझ रहे हैं. घर गिर जाने के बाद इन लोगों की परेशानी और बढ़ गई है. ऐसे पीड़ित लोगों के लिए उन्होंने प्रखंड के अधिकारियों से फौरन मदद देने की अपील की.

उचित मुआवजा देने की मांग
इसके अलावा खोदावंदपुर जेडीयू प्रखंड प्रमुख रिजवाना खातून ने बताया कि इन समस्याओं से पंचायत के प्रतिनिधि और अधिकारियों को कई बार अवगत कराया गया, लेकिन अभी तक कोई हल नहीं निकला है. जिससे गरीब लोग बारिश में बेघर हो रहे हैं. वहीं, समाजसेवी लोगों ने अधिकारियों से जांच पड़ताल कर उचित मुआवजा देने की मांग की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details