बिहार

bihar

बेगूसराय: जाम से निजात दिलाने के लिए प्रशासन की नई रणनीति, शहर के कई रूटों में किया गया बदलाव

By

Published : Jan 25, 2020, 9:56 PM IST

जिला प्रशासन ने रणनीति बनाकर ट्रैफिक को नियंत्रित करने का बड़ा प्रयास शुरू किया है. वहीं, प्रशासन ने जाम से लोगों को निजात दिलाने के लिए शहर के कई रूटों में बदलाव किया गया है.

Begusarai
Begusarai

बेगूसराय: जिले के लोगों को जाम की समस्या से निजात जलाने के लिए प्रशासन ने कमर कस ली है. जिला प्रशासन ने रणनीति बनाकर ट्रैफिक को नियंत्रित करने के लिए बड़ा प्रयास शुरू किया है. इस कारण से गाड़ियों के परिचालन को लेकर कई मार्गों को परिवर्तित किया गया है.

अतिक्रमण हटवाते पुलिस के जवान

नगर निगम इलाके में ई रिक्शा चालकों, फुटफाट दुकानदारों, और शॉपिंग मॉल के अवैध पार्किंग की वजह से लगने वाले महा जाम की समस्या से जल्द लोगों को निजात मिलेगी. जाम के निदान को लेकर जिला प्रशासन शहर के हर चौराहें पर लोगों से ट्रैफिक नियम को सख्ती से पालन करवा रही है.

कई रूटों में बदलाव
एसडीएम संजीव चौधरी ने कहा कि शहर के कुछ प्रमुख चौक चौराहे ऐसे है. जहां जाम स्थाई मुद्दा बन गया है और इसको देखते हुए गाड़ियों के परिचालन को लेकर कुछ रूटों में बदलाव किए गए है. वहीं कुछ मार्गों में डिवाइडर भी लगाए गए है.

लोगों को जल्द सड़क जाम से मिलेगी निजात

'जाम से लोगों को जल्द मिलेगी निजात'
एसडीएम ने बताया कि स्टेशन से होकर शहर में प्रवेश करने वाली गाड़ियों को अब आरओबी होते हुए शहर में प्रवेश मिल पायेगा, जिससे लोगो को जाम से निजात मिल पाएगी.वहीं, आदेश जारी होने के बाद जो इन नियमों को नहीं मानेगे उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

Intro:एंकर- जाम की समस्या से परेशान नगर निगम क्षेत्र के लोगों और nh31 होकर गुजरने वाली तमाम गाड़ियों को जाम से निजात दिलाने के उद्देश्य से जिला प्रशासन ने व्यापक रणनीति बनाकर ट्रैफिक को नियंत्रित करने का बड़ा प्रयास शुरू किया है। जिस वजह से गाड़ियों के परिचालन को लेकर कई मार्गों को परिवर्तित किया गया है।


Body:vo- नगर निगम इलाके में ई रिक्शा चालकों ,फुटकर दुकानदारों, और शॉपिंग मॉल के अवैध पार्किंग की वजह से लगने वाले महा जाम की समस्या से निजात दिलाने के लिए अब जिला प्रशासन ने पूरी तरह से कमर कस ली है।
जाम के निदान को लेकर जिला प्रशासन हर उस चौराहे पर ट्रैफिक रूल्स को सख्ती से पालन करवा रहा है जिसकी वजह से शहर में जाम की भीषण स्थिति उत्पन्न हो जाती है।
एसडीएम संजीव चौधरी के मुताबिक शहर के कुछ प्रमुख चौक चौराहे ऐसे हैं जहां जाम स्थाई मुद्दा बन गया है, जिसको देखते हुए गाड़ियों के परिचालन को लेकर कुछ रूटों में बदलाव किए गए हैं। वहीं कुछ मार्गों में डिवाइडर भी लगाए गए हैं।
एसडीएम ने बताया कि स्टेशन से होकर शहर में प्रवेश करने वाली गाड़ियों को अब ROB होते हुए शहर में प्रवेश मिल पायेगा जिससे लोगो को जाम से निजात मिल पाएगी। आदेश जारी होने के बाद जो इन नियमों को नही मानेगे उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।
बाइट-संजीव चौधरी, एसडीएम बेगूसराय


Conclusion:fvo- बहरहाल जो भी हो देखने वाली बात यह होगी कि जिला प्रशासन और नगर निगम प्रशासन के संयुक्त प्रयास से ट्रैफिक व्यवस्था को जिस तरह से नियमित करने का प्रयास किया जा रहा है भविष्य में उसका क्या कुछ सार्थक परिणाम निकल पाता है।

ABOUT THE AUTHOR

...view details