बिहार

bihar

बेगूसराय: पुराना दुर्गा मंदिर में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़, तंत्र सिद्धी के लिए मशहूर

By

Published : Oct 6, 2019, 11:55 PM IST

तकरीबन ढाई सौ साल पुराना यह दुर्गा मंदिर श्रद्धालुओं के लिए आस्था का केंद्र माना जाता है. साथ ही दुर्गा अष्टमी के दिन इस मंदिर का खास महत्व है.

पुराना दुर्गा मंदिर शक्तिपीठ बखरी

बेगूसराय: रविवार को दुर्गा अष्टमी के अवसर पर जिले के बखरी गांव के पुराना दुर्गा मंदिर में मां के दर्शन के लिए बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी. मंदिर की ऐसी मान्यता है कि यहां मांगी हुई हर मुराद पूरी होती है. ऐसे में लोगों ने मां की भक्ति में लीन होकर पूजा-अर्चना की और उनसे मुरादें मांगी.

दुर्गा अष्टमी में मंदिर का है महत्व
तकरीबन ढाई सौ साल पुराना यह दुर्गा मंदिर श्रद्धालुओं के लिए आस्था का केंद्र माना जाता है. साथ ही, दुर्गा अष्टमी के दिन इस मंदिर का खास महत्व है. कहा जाता है कि आज से सैकड़ों वर्ष पहले बहुरा माम नाम की एक महिला ने सामंतों से लड़ने के लिए तंत्र साधना की थी. दुर्गा अष्टमी के दिन मंदिर में लोग तंत्र सिद्धी के लिए पूजा करते हैं. गांव के लोगों का मानना है कि यहां पूजा करने से जितनी भी तांत्रिक शक्तियां हैं, उनसे मुक्ति मिल जाती है.

पुराना दुर्गा मंदिर में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

तंत्र सिद्धी के लिए आते हैं लोग
दुर्गा अष्टमी के दिन दूर-दराज से लोग मां को दर्शन करने मंदिर पहुंचे. ऐसे में झारखंड और नेपाल से आए लोगों ने तंत्र सिद्धी के लिए पूजा-अर्चना की और मां से मुरादें मांगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details