बिहार

bihar

बेगूसराय में मनाया जा रहा है अग्निशमन सप्ताह, किया जा रहा है लोगों को जागरूक

By

Published : Apr 17, 2022, 4:07 PM IST

बेगूसराय में अग्निशमन सप्ताह मनाया जा रहा है. इस मौके पर आज जागरुकता रैली निकाली गई. इस दौरान ब्लॉक स्तर पर मॉक ड्रील कर लोगों को जागरूक किया जा रहा है. जागरुकता रैली के माध्यम से लोगों से अपील की जा रही है ताकि अग्निकांड में कमी आ सके.

बेगूसराय में अग्निशमन सप्ताह
बेगूसराय में अग्निशमन सप्ताह

बेगूसरायः बिहार के बेगूसराय में अग्निशमन सप्ताह (Fire Safety Week program in Begusarai) के मौके पर जिला अग्निशमन कार्यालय से जागरुकता रैली निकाली गई. पुलिस लाइन ऑफिस से अग्निशमन विभाग से जुड़े अधिकारियों और सिपाहियों के द्वारा अग्निशमन दस्ता के साथ शहर के बाघा, मिलन चौक, सुभाष चौक समेत कई मोहल्लों में रैली निकालते हुए पुनः पुलिस लाइन पहुंच समाप्त हो गया.

यह भी पढ़ें- Sheohar: ADM ने अग्नि सुरक्षा रथ को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना, लोगों को किया जाएगा जागरूक

निकाली गई रैलीः इस दौरान ब्लॉक स्तर पर मॉक ड्रील कर लोगों को जागरूक किया जा रहा है. दरअसल 14 से 20 अप्रैल तक अग्निशमन विभाग द्वारा अग्नि सुरक्षा सप्ताह मनाया जा रहा है. इसी को लेकर जागरुकता रैली निकाली गई है.

जागरुकता है जरूरीः अग्निशमन विभाग के अधिकारी मनीष कुमार ने कहा कि लोगों में जागरुकता से ही अग्निकांड से बचा जा सकता है. लोग जागरूक होंगे तो अग्निकांड में काफी कमी आ जाएगी. इसको लेकर विभाग के द्वारा भी पंचायत और ब्लॉक स्तर पर मॉक ड्रील कर लोगों को जागरूक किया जा रहा है और अभी जागरुकता रैली के माध्यम से लोगों से अपील की जा रही है, ताकि अग्निकांड में कमी आ सके.

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details