बिहार

bihar

बेगूसराय: 4 जनवरी से खुलेंगे स्कूल-कॉलेज, संचालकों के साथ शिक्षा अधिकारी की बैठक

By

Published : Jan 1, 2021, 11:53 AM IST

बेगूसराय में 4 जनवरी से स्कूल और शिक्षण संस्थान खोले जाएंगे. इसको लेकर जिला शिक्षा विभाग ने बैठक की. जिसमें स्कूल और कोचिंग सस्थान के प्रतिनिधि शामिल हुए.

प्रतिनिधि
प्रतिनिधि

बेगूसराय:4 जनवरी से नौवीं से बारहवीं कक्षा तक के सभी विद्यालय और कोचिंग संस्थान खुल जाएंगे. शिक्षण संस्थान को खोलने से पहले शिक्षा विभाग ने स्कूल संचालकों के साथ बैठक की. बैठक में कोरोना वायरस से बचाव के लिए प्रोटोकॉल और विभाग की दिशा निर्देश की जानकारी दी गई.

अधिकारियों ने दिए कई निर्देश
इस बैठक में सभी पांच अनुमंडल की बैठक दो पारी में आयोजित की गई. जिसमें डीईओ रजनीकांत प्रवीण, डीपीओ राजकमल और राजकुमार शर्मा मौजूद रहे. शिक्षण संस्थान में छात्र-छात्राओं की 50 प्रतिशत उपस्थिति, लगातार सैनेटाइजेशन, सभी के हाथ की सफाई की व्यवस्था, विद्यालय में साफ-सफाई की व्यवस्था, सोशल डिस्टेंसिंग और पोस्टर लगाने समेत अन्य बिंदुओं पर दिशा-निर्देश दिए गए.

देखें वीडियो

नामांकन के लिए छात्र-छात्राओं का आने की जरुरत नहीं
नए कक्षा में नामांकन के लिए छात्र- छात्राओं को विद्यालय आने की आवश्यकता नहीं होगी. इसके लिए पढ़ाई के लिए विद्यालय आने वाले छात्रों को अभिभावक की सहमति से स्वस्थ होने के संबंध में घोषणा पत्र देना होगा.

जीविका के माध्यम से बांटे जाएंगे मास्क
बेगूसराय जिला में 9वीं से 12वीं कक्षा तक के 63 हजार 219 छात्र और 69 हजार 820 छात्राएं नाम अंकित हैं. जिन्हें जीविका के माध्यम से शिक्षा विभाग द्वारा दो-दो मास्क उपलब्ध कराया जाएगा. इसके अलावा 50% उपस्थिति के अनुसार इसी कक्षा में बैठने के लिए छात्र-छात्राओं एवं कार्यालय में बैठने के लिए शिक्षकों को 14 फीट की दूरी का अनुपालन करना होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details