बिहार

bihar

बेगूसराय में ट्रैफिक नियमों का उलंघन करना पड़ा भारी, पुलिस ने 1.90 लाख का काटा चलान

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Dec 1, 2023, 3:04 PM IST

Vehicle Checking Campaign In Begusarai: बेगूसराय में गुरुवार को ट्रैफिक पुलिस द्वारा वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया. जहां नियमों का उल्लंघन करने वालों पर सख्त कार्रवाई की गई. इस दौरान पुलिस ने 1.90 लाख रुपये का जुर्माना और चलान काटा. वहीं, आगे भी इस तरह का अभियान चलाने की बात कही.

Vehicle Checking Campaign In Begusarai
बेगूसराय में ट्रैफिक नियमों का उलंघन करना पड़ा भारी

बेगूसराय: बिहार के बेगूसराय में यातायात नियमों का उल्लंघन करने पर गुरुवार को कड़ी कार्रवाई की गई. जहां ट्रैफिक पुलिस ने जिले में विशेष अभियान चलाया. इस वाहन चेकिंग अभियान के तहत बिना हेलमेट के बाइक और बिना सीट बेल्ट लगाये चारपहिया वाहन चालकों पर जुर्माना लगाया गया.

वाहनों के प्रदूषण की जांच :वहीं, ट्रैफिक पुलिस ने रैश डाइविंग, नाबालिगों वाहन चालकों और अन्य नियमों का उल्लंघन करने वाले लोगों पर कार्रवाई की. इसके साथ ही वाहनों के प्रदूषण की जांच, फिटनेस, इंश्योरेंस, परिमट, सार्वजनिक परिवहन के वाहनों में लोकेशन ट्रैकिंग डिवाइस वगैरह की जांच की गई.

बेगूसराय में ट्रैफिक नियमों का उलंघन करना पड़ा भारी

वाहन चेकिंग अभियान चलाकर कड़ी कार्रवाई: दरअसल, जिले के लोग लगातार ट्रैफिक नियमों की धज्जियां उड़ा रहे थे. इस दौरान पुलिस ने वाहन चेकिंग अभियान चलाकर कड़ी कार्रवाई की. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 1.90 हजार रूपए का जुर्माना और चलान काटा है.

दोषी पाए गए वाहन मालिकों का कटा चलान: बताते चले कि बेगूसराय में ट्रफिक नियमों का सख्ती से पालन कराया जा रहा है. इसी कड़ी मे बेगूसराय ट्रैफिक पुलिस द्वारा लोहियानगर रेलवे ओभर ब्रीज पर गुरुवार को वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया. इस वाहन चेकिंग के दौरान बिना हेलमेट पहने एवं अन्य ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहनों की जांच की गई. जहां दोषी पाए गए वाहन मालिकों पर MV ACT की सुसंगत धाराओं के तहत चलान किया गया है.

"जिले में वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया. इस दौरान बिना हेलमेट पहने एवं अन्य ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वाले पर कार्रवाई की गई. वहीं, दोषी पाए गए वाहन मालिकों का चालान काटा गया है. इस दौरान कुल 1.90 की राशि का चालान काटा गया है. आगे भी इस तरह का अभियान चलता रहेगा." - योगेंद्र कुमार, एसपी, बेगूसराय.

इसे भी पढ़े- Patna News: देर रात मरीन ड्राइव पर चला वाहन चेकिंग अभियान, कई गाड़ियों के कटे चालान

ABOUT THE AUTHOR

...view details