बिहार

bihar

Begusarai Crime: कुख्यात अपराधी बैंकेट सिंह गिरफ्तार, हथियार और जिंदा कारतूस के साथ चढ़ा पुलिस के हत्थे

By

Published : Aug 19, 2023, 7:24 PM IST

बेगूसराय पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. टॉप टेन अपराधियों में शामिल एक शातिर बदमाश को हथियार के साथ गिरफ्तार किया गया है. पुलिस अधीक्षक योगेंद्र कुमार ने बताया कि इस अपराधी पर हत्या, लूट, डकैती और रंगदारी सहित दर्जन भर मामले दर्ज हैं.

बेगूसराय में शातिर अपराधी गिरफ्तार
बेगूसराय में शातिर अपराधी गिरफ्तार

बेगूसराय:बिहार के बेगूसराय में शातिर अपराधी गिरफ्तारहुआ है. पुलिस ने जिले के टॉप टेन लिस्ट में शामिल अपराधी बैंकेट सिंह को हथियार के साथ धर दबोचा है. इसकी गिरफ्तारी से इलाके में अपराध की घटनाओं में कमी होने की उम्मीद है. घटना के संबंध में बेगूसराय एसपी योगेंद्र कुमार ने बताया कि तीन मार्च को तेघड़ा थानान्तर्गत हुई पुलिस मुठभेड़ में बम रखने के मामले में फरार बैंकेट सिंह को एक देसी पिस्टल और दो गोली के साथ गिरफ्तार किया गया है.

ये भी पढ़ें:Begusarai News: ट्रक चालक की हत्या मामले में दो आरोपी गिरफ्तार, गला काटकर फेंक दिया था शव

एसपी ने क्या बताया?:एसपी योगेंद्र कुमार ने बताया कि तीन मार्च को तेघड़ा थाना अंतर्गत बजलपूरा बांध महादेव घाट से पहले स्थित आयोध्या घाट जाने वाले रास्ते के बाएं की तरफ झाड़ी में दो प्लास्टिक बैग मिला था. जिसके अंदर एक छोटे डिब्बे में जिंदा बम को किसी साजिश के तहत उस जगह पर छिपाकर रखा गया था. उन्होंने बताया कि गंगा के भीषण कटाव के मद्देनजर आपदा विभाग के द्वारा अजगरबर निकट घाट में दो जगह गंगा किनारे बांध बांधने का कार्य ठेकेदार के द्वारा कराया जा रहा था. इसी के मद्देनजर अपराधियों के द्वारा भय पैदा करने की नीयत और रंगदारी वसूली से मोटी राशि वसूला जा सके.

हथियार के साथ बैंकेट सिंह चढ़ा पुलिस के हत्थे: बेगूसराय के एसपी के निर्देश पर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी तेघड़ा के नेतृत्व में बम पाए जाने वाले स्थल पर पहुंचकर जांच की गई. अजगरबर निकट घाट के पास आपदा विभाग के द्वारा ओम कन्ट्रक्शन के साइट पर पहुंच कर मजदूरों के साथ मारपीट करते हुए धमकाने और रंगदारी की मांग करने वाले कुख्यात अपराधियों सज्जाद उर्फ भोला मियां एवं मो. सोहेल को पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ में एक देसी बम दो लोडेड देसी कट्टा और चार जिन्दा कारतूस के साथ गिरफ्तार किया गया था.

"गिरफ्तार अपराधी की पहचान तेघड़ा थाना क्षेत्र के मथुरापुर दक्षिण टोला के रहने वाले विजय सिंह के पुत्र बैंकेट कुमार के रूप मे हुई है. इस अपराधी पर हत्या, लूट, डकैती और रंगदारी सहित दर्जन भर मामले दर्ज हैं. कई मामलों में फरार कुख्यात अपराधी बैंकेट सिंह की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम लगातार छापेमारी कर रही थी. इसी कड़ी मे पुलिस ने अब उसे गिरफ्तार करने मे कामयाबी पाई है"- योगेंद्र कुमार, एसपी, बेगूसराय

ABOUT THE AUTHOR

...view details