बिहार

bihar

Begusarai Crime : जेल में बंद कैदी ने सुपारी देकर करवाई थी रिटायर्ड शिक्षक की हत्या, हथियार के साथ 5 गिरफ्तार

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Aug 28, 2023, 5:49 PM IST

बेगूसराय पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने रिटायर्ड शिक्षक हत्या मामले का खुलासा कर दिया है. पुलिस ने इस मामले में पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने 71 जिंदा कारतूस, दो देसी कट्टा और एक पिस्टल बरामद किया है. पढ़ें पूरी खबर..

बेगूसराय में पुलिस ने रिटायर्ड शिक्षक हत्या मामले पांच अपराधी गिरफ्तार
बेगूसराय में पुलिस ने रिटायर्ड शिक्षक हत्या मामले पांच अपराधी गिरफ्तार

बेगूसराय में पुलिस ने रिटायर्ड शिक्षक हत्या मामले का किया खुलासा

बेगूसराय:बिहार के बेगूसरायरिटायर्ड शिक्षक हत्याकांड मामले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए पांच अपराधियों को गिरफ्तार किया है. 20 अगस्त को रिटायर्ड शिक्षक जवाहर चौधरी की गोली मारकर हत्या कर दी थी. गिरफ्तार आरोपितों के पास हत्या में प्रयुक्त हथियार को जब्त किया है. इस हत्याकांड मामले में पुलिस ने बड़ा खुलासा करते हुए बताया है कि छोटे बेटे के हत्या में शामिल जेल में बंद एक अपराधी के इशारे पर ही रिटायर्ड शिक्षक की हत्या सुपारी किलरों द्वारा कराई गयी थी.

ये भी पढ़ें: Begusarai Crime : बेगूसराय में दबंगों ने बाप-बेटे समेत 3 लोगों को मारी गोली, 1 की मौत, गाड़ी लगाने के विवाद में फायरिंग


"रिटायर्ड शिक्षक हत्या मामले मे पांच अपराधी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. उसके पास पुलिस ने तीन हथियार और 71 जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार. रिटायर्ड शिक्षक बेटे की हत्या में गवाह थे. रिटायर्ड शिक्षक को जेल में बंद अपराधी दे रहा था केस उठाने की धमकी."-योगेंद्र कुमार,एसपी, बेगूसराय

बेगूसराय में पांच अपराधी गिरफ्तार: घटना के संबंध में पुलिस ने बताया कि बछवाड़ा थाना क्षेत्र के फतेहा गांव के रहने वाले रिटायर्ड शिक्षक जवाहर चौधरी की मॉर्निंग वॉक करने के दौरान अपराधियों ने उसकी गोली मारकर हत्या कर दी थी. इस मामले में एसपी योगेंद्र कुमार ने बताया की हत्या के तुरंत बाद तेघरा डीएसपी रविंद्र मोहन प्रसाद के नेतृत्व में एक टीम गठित की गई. जिसने पूरे मामले का खुलासा करते हुए हत्या में शामिल बदमाश को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने इस मामले में पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने 71 जिंदा कारतूस, दो देसी कट्टा और एक पिस्टल बरामद किया है.

रिटायर्ड शिक्षक अपने पुत्र की हत्या के गवाह थे: एसपी योगेंद्र कुमार ने बताया है कि जेल में बंद अपराधी गोपाल चौधरी के द्वारा ही हत्या का साजिश रची गयी थी. रिटायर शिक्षक जवाहर चौधरी अपने पुत्र की हत्या का गवाह थे. इस मामले में जेल मे बंद मृतक का पुत्र जेल से बाहर आ चुका था. जबकि इसी हत्या के मामले में गोपाल चौधरी जेल में बंद है.

केस उठाने की मिल रही थी धमकी:एसपी ने बताया कि गोपाल चौधरी लगातार मृतक पर केस उठाने की धमकी दे रहा था. ऐसा नहीं होने पर उसने सुपारी किलर के माध्यम से रिटायर्ड शिक्षक की गोली मारकर हत्या कर दी थी. एसपी ने बताया मुलाकातियों के माध्यम से ही जेल से हत्या का साजिश रची गयी थी. इस चर्चित हत्या कांड मे शामिल अपराधी की पहचान सूरज कुमार, संतोष कुमार, कृष्ण कुमार,अंकित कुमार और रामबृक्ष सिंह शामिल है.

संपत्ति विवाद में हुई थी पुत्र की हत्या :उन्होंने बताया कि तीन साल पहले मृतक के पुत्र की संपत्ति विवाद में हत्या हुई थी. मृतक के द्वारा कभी भी थाने मे इस बात की सूचना नहीं दी गयी थी की उनपर केस उठाने की धमकी दी गयी थी. उन्होंने बताया की अगर किसी गवाह को धमकी मिलती है तो वो तुरंत ही थाने से संपर्क साधे या फिर इसकी सूचना एसपी को दे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details