बिहार

bihar

सात निश्चय योजना के तहत गड़बड़झाला: बेगूसराय के बदले खगड़िया में हुई पोखर की खुदाई

By

Published : Jun 26, 2020, 6:35 PM IST

मुख्यमंत्री की सात निश्चय और जल जीवन हरियाली योजना के तहत बेगूसराय में एक पोखर की खुदाई होनी थी. लेकिन इस खुदाई खगड़िया जिले में कराए जाने का मामला सामने आया है.

begusarai
begusarai

बेगूसराय: जिले में मुख्यमंत्री की सात निश्चय योजना के तहत किए जा रहे विकास कार्यों में पूरी तरह गड़बड़झाला नजर आ रहा है. इसका खुलासा तब हुआ जब जिले के बखरी अनुमंडल अंतर्गत परिहारा में बनने वाले एक पोखर को पदाधिकारियों ने खगड़िया के शकरपुरा में स्थानांतरित कर दिया. उक्त पोखर की खुदाई में बेगूसराय की लाखों की राशि खगड़िया में लगाई जा रही है. इस बात को लेकर स्थानीय नागरिकों और जनप्रतिनिधियों में आक्रोश देखने को मिल रहा है.

लापरवाही का आरोप
दरअसल, जिले के बखरी अनुमंडल अंतर्गत परिहारा में मुख्यमंत्री की सात निश्चय और जल जीवन हरियाली योजना के तहत एक पोखर की खुदाई होनी थी. लेकिन संबंधित विभाग की तरफ से इस योजना को खगड़िया जिले में करवाने का सनसनीखेज मामला सामने में आया है. इसके बाद बखरी के उप प्रमुख अमित देव ने बखरी के एसडीएम को लिखित रूप में इस बात की शिकायत की है. साथ ही पदाधिकारियों पर राशि के बंदरबांट का आरोप भी लगाया है. वहीं, इस बात को लेकर स्थानीय लोग भी आक्रोशित हैं और जल संसाधन विभाग सहित संबंधित विभाग पर लापरवाही का आरोप लगा रहे हैं.

कार्रवाई की मांग
लोगों की माने तो बेगूसराय की ये राशि खगड़िया जिले में स्थानांतरित होने के बाद बेगूसराय के राजस्व की क्षति होगी और लोग विकास की योजनाओं से भी वंचित रह जाएंगे. इतना ही नहीं उप प्रमुख अमित देव ने बताया कि विभाग के पदाधिकारियों से इस संबंध में बात बात करने पर उन्होंने बताया कि बखरी के अंचलाधिकारी ने बताया कि परिहारा पंचायत में कोई भूमि नहीं है. इस वजह से ये पोखर की योजना यहां नहीं करवाई जा सकती. वहीं, स्थानीय जनप्रतिनिधि और लोग इस योजना में लूटखसोट का आरोप लगा कर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details