बिहार

bihar

बकाया वेतन भुगतान की मांग को लेकर हड़ताल पर गई सदर अस्पताल की ANM

By

Published : Mar 12, 2020, 12:34 PM IST

Updated : Mar 12, 2020, 12:48 PM IST

वेतन भुगतान की मांग को लेकर गुरुवार को एएनएम की हड़ताल का दूसरा दिन है. हड़ताल की वजह से जिस तरह से सदर अस्पताल की स्वास्थ्य व्यवस्था चरमरा गई है. ऐसे में आने वाले दिन आम मरीजों के लिए कठिनाईयों से भरे हो सकते हैं.

सदर अस्पताल की ANM हड़ताल पर
सदर अस्पताल की ANM हड़ताल पर

बेगूसराय:जिले में 9 महीने के बकाए वेतन की मांग को लेकर बिहार राज्य स्वास्थ्य कर्मचारी संघ के बैनर तले कार्य बहिष्कार कर सभी एएनएम हड़ताल पर चली गई हैं. गुरुवार को हड़ताल के दूसरे दिन हड़ताली स्वास्थ्य कर्मियों ने सदर अस्पताल के निबंधन काउंटर को बंद करा दिया. जिसकी वजह से मरीजों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे में दूरदराज से आए मरीज बिना इलाज के ही वापस लौट रहे हैं.

एएनएम संघ की हड़ताल जारी
एएनएम रेणु देवी ने कहा कि हम अपने बकाए वेतन की मांग को लेकर एएनएम कार्य स्थगित कर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं. हड़ताल के दौरान गुरुवार को निबंधन काउंटर को बंद करा दिया गया. जिससे मरीजों का इलाज नहीं हो पा रहा है. हड़ताली स्वास्थ्य कर्मी सदर अस्पताल के गेट पर धरना दे रही हैं और अपनी मांगों के समर्थन में नारेबाजी कर रही हैं. साथ ही यह दावा कर रही है कि जब तक सरकार उनकी मांगों को नहीं मानती तब तक ये प्रदर्शन जारी रहेगा.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

मरीजों को हो रही है परेशानी
वहीं, एएनएम की हड़ताल और निबंधन काउंटर को बंद कराए जाने से मरीजों और उनके परिजन परेशान दिखे. खासकर जो मरीज दूर से आए थे, उन्हें काफी परेशानी हो रही है. मरीज स्वास्थ्य विभाग की इस व्यवस्था से काफी नाराज दिखे. मरीजों ने कहा कि जिला प्रशासन की ओर से अगर कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया तो आम लोग इससे काफी प्रभावित होंगे.

Last Updated : Mar 12, 2020, 12:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details