बिहार

bihar

Banka News: सांप डसने से महिला की मौत, परिजन बोले- 'अस्पताल में नहीं मिली दवाई'

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Sep 21, 2023, 3:37 PM IST

बांका में सांप डसने से महिला की मौत हो गई. परिजनों ने कहा कि बांका अस्पताल में सांप डसने की दवा नहीं होने के कारण मरीजों को भागलपुर रेफर कर दिया गया. जिससे महिला की मौत हो गई. पढ़ें पूरी खबर...

Etv Bharat
Etv Bharat

बांका:बिहार के बांका के राजबाड़ा गांव में सांप डसने से महिला की मौत हो गई. बताया जाता है कि महिला घर में सोई हुई थी. तभी अचानक सांप ने महिला को डस लिया. जख्मी महिला ने खुद से सांप को हाथ से छुड़ाया और शोर मचाने लगी. शोर सुनकर परिजन जख्मी महिला को फुल्लीडुमर के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया. डॉक्टर ने गंभीर स्थिति देखते हुए भागलपुर मायागंज रेफर कर दिया. जहां इलाज के दौरान करीब 4 घंटे के बाद महिला की मौत हो गई.

ये भी पढ़ें: Banka News: बांका में सांप डसने से 12 वर्षीय बच्ची और अधेड़ की मौत, झाड़फूंक के चक्कर में गई जान

बांका में सांप डसने से महिला की मौत:परिजन ने बताया कि बांका के किसी अस्पताल में सांप डसने की दवा उपलब्ध नहीं है. जिससे सभी मरीजों को भागलपुर रेफर कर दिया जाता है. अगर बांका में दवा उपलब्ध हो तो सांप डसने वाले मरीज का मौत नहीं होती. परिजनों ने बताया कि करीब चार बजे पीड़िता की मौत हो गयी. पीड़िता के पति संजय मंडल ने बताया की चार बेटियां एवं पुत्र है अब इन सब का देखभाल हमको ही करना होगा महिला के पति एवं बच्चे का रो-रोकर बुरा हाल है.
बांका अस्पताल में दवाई एवं सुई उपलब्ध : प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र फुल्लीडुमर प्रभारी संजीव कुमार सिंह ने बताया कि बांका के सभी अस्पताल में दवाई एवं सुई उपलब्ध है. लेकिन जब तक मरीज के खून का सैंपल लेकर जांच की रिपोर्ट आती है तब तक पेशेंट की मौत हो जाती है. इसलिए हम लोग को मजबूरन भागलपुर रेफर कर देते हैं. भागलपुर अस्पताल में हर सुख सुविधा मौजूद है. कई परसेंट वहां से ठीक होकर घर भी आए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details