बिहार

bihar

बांका: दीवार गिरने से महिला की मौत, परिजनों को रो-रोकर हुआ बुरा हाल

By

Published : Jun 17, 2021, 11:07 AM IST

बांका के अमरपुर में फिर एक बार घर की दीवार गिरने से मलबे में दबकर महिला की मौत हो गई. बारिश की वजह से जर्जर हो चुकी ईंट की दीवार ढह गई, जिसके मलबे के नीचे दबकर सरोजनी देवी की मौत हो गई.

अमरपुर में ईंट की दीवार गिरने से महिला की मौत
अमरपुर में ईंट की दीवार गिरने से महिला की मौत

बांका:जिले के अमरपुर थाना (Amarpur Police Station) क्षेत्र अंतर्गत कापरी टोला भलुआर में ईंट की एक दीवारगिर जाने से इसके मलबे के नीचे दब कर सरोजनी देवी नामक महिला की मौत हो गई. मृतक की उम्र 60 वर्ष बताई जा रही है और वह स्वर्गीय भासो यादव की पत्नी थी.

ये भी पढ़ें-बांकाः बारिश के कारण टूटा अर्थिंग वायर, चपेट में आने से 20 साल के युवक की मौत

बारिश शुरू होते ही गरीबी और मुफलिसी लोगों की जान लेने लगी है. न सिर्फ खेतों में काम करने वाले मजदूर वज्रपात ( Lighting ) का शिकार होकर अपनी जान गंवा रहे हैं. बल्कि गरीब-गुरबों के जीर्ण-शीर्ण मकान ( Dilapidated house ) भी ध्वस्त होकर उन्हे अपने मलबों की चपेट में लेकर उनकी बलि ले रहा है. विगत एक सप्ताह के भीतर बांका जिले में ऐसी तीन घटनाओं में दो बच्चे और एक महिला की जान जा चुकी है.

ये भी पढ़ें-बांका: सब्जी तोड़ने गई महिला की वज्रपात से मौत, परिजनों का रो-रोकर हुआ बुरा हाल

जानकारी के अनुसार सरोजिनी देवी का मकान ईंट और खपड़े का था, जो काफी जर्जर हो गया था. पिछले कई दिनों से क्षेत्र में लगातार हो रही बारिश का दंश उसका मकान नहीं झेल सका. बारिश की वजह से जर्जर हो चुकी ईंट की दीवार ढह गई, जिसके मलबे के नीचे दबकर सरोजनी देवी की मौत हो गई.

पहले भी हो चुकी है ऐसी घटना
गौरतलब है कि अमरपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत भलुआर गांव के कापरीचक टोला में लगातार हो रही बारिश (Rain in Bihar) की वजह से मिट्टी की दीवार ढह गई थी, जिससे दबकर एक 75 वर्षीय वृद्ध महिला की मौत हो गई. वहीं दूसरी घटना जिले के शंभूगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत बड़ी खजूरी गांव में बारिश की वजह से मिट्‌टी की दीवार ढह गई. जिसमें दबकर एक बच्ची की मौत हो गई है. मृतका की पहचान विजय राम की तीन वर्षीय पुत्री श्वेता कुमारी के रूप में हुई थी.

ये भी पढ़ें-बांका और रोहतास में दीवार गिरने से दो की मौत, परिजनों में कोहराम

ABOUT THE AUTHOR

...view details