बिहार

bihar

गोली और बम के धमाकों से थर्राया बांका, बालू के अवैध कारोबार को लेकर दो गुटों में झड़प

By

Published : Jul 30, 2020, 2:04 PM IST

बांका जिले में गुरुवार को अवैध बालू खनन और डंपिंग को लेकर दो पक्षों के बीच गोलीबारी और बमबाजी हई है. इस घटना के बाद से लोगों में दहशत है.

violent clash and firing between two gangs
अवैध बालू खनन को लेकर गोलीबारी

बांका: जिले में अवैध बालू खनन और डंपिंग को लेकर दो गुटों के बीच गोलीबारी और बमबाजी हुई है. जिले में एसपी अरविंद कुमार गुप्ता ने बताया कि बांका और बाराहाट सीमा के बरैया बांध के पास यह घटना हुई है. इसकी सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है.

गोलीबारी से दहशत में लोग
जिले में अवैध बालू उत्खनन और डंपिंग को लेकर हिंसक झड़प थमने का नाम नहीं ले रही है. बालू माफियाओं के बीच गोलीबारी और बमबाजी की घटना से लोग दहशत में हैं. इसी कड़ी में गुरुवार की अहले सुबह बालू माफियाओं के बीच फिर से गोलीबारी और बमबाजी हो गई. वहीं चांदन नदी से बालू के अवैध खनन कर उसके डंपिंग को लेकर हुई धमाकों की गूंज से पूरा इलाका दहल उठा.

दो गुटों के बीच झड़प
स्थानीय लोगों के अनुसार खड़िहारा गांव में दो गुट अवैध तरीके से चांदन नदी से बालू उठाव का डंप करते थे. बुधवार की देर रात बालू के अवैध डंपिंग के दौरान किसी बात को लेकर दो गुट आपस में ही भिड़ गए. यह विवाद इतनी बढ़ गई कि दोनों गुटों के बीच लगभग 12 राउंड गोलियां चली और बमबाजी हुई. यह बमबाजी और गोलीबारी की घटना बिंदी और बाराहाट के बरैया बांध के बीच हुई है. हालांकि इस घटना में किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है.

आरोपी की छानबीन शुरू
एसपी अरविंद कुमार गुप्ता ने बताया कि इस घटना की सूचना मिलते ही बाराहाट और बांका पुलिस मौके पर पहुंचकर मामले की छानबीन में जुट गई है. पुलिस गोलीबारी और बमबाजी के कांड में संलिप्त लोगों का पता लगाने में जुट गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details