बिहार

bihar

बांका में वज्रपात से महिला समेत दो की मौत, एक घायल

By

Published : Jun 20, 2022, 7:46 AM IST

बांका में वज्रपात (Lightning In Banka) से दो लोगों की मौत हो गई. धौरेया गांव में एक पुरुष की मौत हो गई. वहीं अमरपुर में घर में बैठकर अपने पति से बात कर रही पत्नी की भी वज्रपात से मौत हो गई, वहीं पति मौके पर ही बेहोश हो गया. आसपास के लोगों ने अस्पताल पहुंचाया. पढ़ें पूरी खबर...

बांका में वज्रपात
बांका में वज्रपात

बांका: बिहार के बांका मेंवज्रपातसे दो लोगों की मौत हो गई. जिले के अमरपुर में रविवार शाम को तेज आंधी-बारिश के कारण हुए वज्रपात से एक महिला की मौत (Woman died From lightning In Banka) हो गई. वहीं घर में साथ में बैठा पति भी वज्रपात से बेहोश हो गया. आसपास के लोगों ने आनन-फानन में दोनों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल ले गये. डॉक्टर ने देखते ही महिला को मृत घोषित कर दिया. वहीं पति का इलाज चल रहा है. सूचना मिलने पर पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज मामले की जांच में जुट गई. वहीं धोरैया प्रखंड में भी वज्रपात से ही एक और अधेड़ व्यक्ति की मौत हो गई.

ये भी पढे़ं-नवादा में ठनका गिरने से 8 की मौत, 8 घायल

वज्रपात से महिला की मौत: दरअसल, जिले के अमरपुर गांव में रविवार की शाम में तेज बारिश के साथ आंधी पानी के साथ वज्रपात हुआ. गांव में महिला और उसका पति घर के पास बैठकर बात कर रहे थे. उसी समय घर के पास ही वज्रपात होने से महिला की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं साथ में बैठा हुआ पति बेहोश हो गया. आसपास के लोगों ने आनन-फानन में अस्पताल में भर्ती कराया, जहां डॉक्टरों ने महिला की मौत की पुष्टि की, वहीं पति का इलाज चल रहा है. पुलिस ने महिला के शव को कब्जे में लेकर सदर अस्पताल पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. मृतक महिला की पहचान रेणु देवी पति (बबलु मंडल) अमरपुर की निवासी है.

वहीं एक अन्य मामले में धोरैया प्रखंड के रणगांव में बारिश के दौरान हुए वज्रपात की चपेट में आने से एक अधेड़ व्यक्ति की मौत हो गई. मृतक व्यक्ति की पहचान शंकर मांझी (58) पिता (स्व. फुसो मांझी) की गई है. यह व्यक्ति रणगांव बहियार में बारिश के दौरान अपने धान के बिचड़ा खेत को देखने गया था. जब वह खेत में ही था तो तेज आंधी बारिश के साथ वज्रपात हुई. जिसकी चपेट में आने से उस युवक की मौत हो गई. वहीं, घटना की जानकारी मिलते ही वहां लोगों की भीड़ जुट गई और युवक की मौत की सूचना के बाद परिजनों में कोहराम मचा है. बताया जा रहा है कि इस मृतक व्यक्ति के दो पुत्र एवं दो पुत्रियां हैं.

ये भी पढे़ं-बिहार में वज्रपात से 9 लोगों की मौत, सीएम नीतीश ने जताया शोक

मुआवजे का भरोसा:युवक की वज्रपात से मौत के बाद सूचना मिलने के बाद पुलिस ने लाश को पोस्टमार्टम के लिए बांका सदर अस्पताल भेजा है. आसपास के लोगों ने प्रशासन से इनके परिवार के भरण-पोषण के लिए मुआवजे की मांग की. स्थानीय पदाधिकारियों ने पीड़ित परिवार को मुआवजा दिलाने का भरोसा दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details