बिहार

bihar

बांका में दर्दनाक हादसा, आग में जलकर दो सगे भाइयों की मौत

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Dec 26, 2023, 7:51 PM IST

Banka News: बांका में दर्दनाक घटना में पंप हाउस में सोये दो मासूम भाइयों की मौत हो गई है. इलेक्ट्रिक रिक्शा की बैटरी ब्लास्ट होने से आग लग गई और इसकी चपेट में दो भाई आ गए. पढ़ें पूरी खबर.

बांका में जिंदा जले दो सगे भाई
बांका में जिंदा जले दो सगे भाई

बांका: बिहार के बांका में सगे दो मासूम भाइयों की जिंदा जलने से मौत हो गई है. घटना टाउन थाना क्षेत्र के मदौडा गांव की है. मृतकों की पहचान बसंत पंडित के पुत्र कृष्णा कुमार 9 वर्ष और अंगद कुमार 3 वर्ष के रूप में की गई है.

बांका में जिंदा जले दो सगे भाइयों की मौत: लोगों का कहना है कि शॉर्ट सर्किट से आग लग गई, जिसमें दोनों सहोदर भाई जिंदा जल गये. घटना की जानकारी मिलते ही बांका अंचलाधिकारी अमित कुमार रंजन और टाउन थानाध्यक्ष राकेश कुमार घटनास्थल पर पहुंचे और दोनों बच्चों के शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा गया.

ऐसे हुई घटना: घटना के संबंध में बच्चों के माता-पिता का कहना है कि वे लोग अपने खेत का पटवन कर रहे थे. खेत में बने पंप हाउस में टोटो चार्जिंग में लगा हुआ था. उसी दौरान पंप हाउस में अचानक शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लग गई. पंप हाउस से आग निकलते देख खेत में काम कर रहे लोग उधर दौड़े, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी. आग की लपटों में घिरे बच्चों की झुलसने से मौत हो गई.

'बच्चों को पंप हाउस में सुला देना थी भूल': घटना के संबंध में परिजनों का कहना है कि खेत पर आने के बाद बच्चे सोने की जिद करने लगे. उनकी जिद पर बच्चों के पिता बसंत पंडित दोनों बच्चों को पंप हाउस में सुला दिए. यह उनकी भूल थी. उन्होंने बताया कि पंप हाउस में टोटो चार्जिंग में लगा हुआ था. अचानक शॉर्ट सर्किट होने से टोटो का बैटरी ब्लास्ट हो गया और देखते ही देखते पंप हाउस में आग लग गई.

"आग की लपटें इतनी तेज थी कि बच्चों को आग से निकाल पाना संभव नहीं हो रहा था. हालांकि ग्रामीणों ने आग बुझाने की काफी कोशिश की लेकिन तब तक दोनों बच्चे उस आग में जिंदा जल गये थे."-मृतक बच्चों के परिजन

जीने का सहारा अब बस एक बेटी:बच्चों के पिता बसंत पंडित का कहना है कि अब उनके जीने का सहारा उनकी एकमात्र 4 वर्षीय बेटी नेहा कुमारी रह गई है. स्थानीय जमुआ पंचायत के मुखिया केडी सिंह ने बताया कि बसंत काफी गरीबी में टोटो चलाकर और खेती किसानी कर अपने परिवार का जीवन गुजारा करते हैं.

"ऐसे में उनके दो बेटों के मौत की घटना काफी दुखदाई है. घटना के बाद गांव में मातम छा गया है, जबकि परिजनों का रो रोकर बुरा हाल हो रहा है."-बसंत पंडित,मृतक बच्चों के पिता

सीओ ने दिया मुआवजे का आश्वासन: इस दर्दनाक घटना के बाद गांव में पूरी तरह मातमी सन्नाटा छा गया है. किसी भी घर मे चुल्हे नहीं जले. वहीं पुलिस द्वारा दोनों बच्चों के जले शरीर को पोस्टमार्टम के लिए बांका भेज दिया गया है. सीओ अमित रंजन ने मुआवजा दिलाने का आश्वासन भी दिया है.

ये भी पढ़ें- मोतिहारी: महज एक लाख रुपये के लिए दहेज लोभियों की भेंट चढ़ी विवाहिता, जांच में जुटी पुलिस

ABOUT THE AUTHOR

...view details