बिहार

bihar

रंगदारी देने से किया इनकार तो शिक्षक के सिर में मार दी गोली

By

Published : Jul 17, 2021, 9:22 AM IST

बांका (Banka) जिले में रंगदारी नहीं देने पर एक युवक ने एक शिक्षक के सिर में गोली मार दी. घायल शिक्षक पर आरोपी ने पिस्तौल के बट से भी हमला किया. इस घटना को अंजाम देने के बाद वह मौके से फरार हो गया. पुलिस आरोपी युवक की गिरफ्तारी के लिए दबिश दे रही है.

banka
banka

बांका: बिहार के बांका (Banka) जिला अंतर्गत अमरपुर में रंगदारी नहीं देने पर एक युवक ने शिक्षक के सिर में गोली मार दी. घायल शिक्षक को इलाज के लिए अमरपुर रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया गया. चिकित्सक ने बेहतर इलाज के लिए भागलपुर रेफर कर दिया. घायल व्यक्ति की पहचान अमरपुर प्रखंड के महादेव स्थान प्राथमिक विद्यालय में पदस्थापित शिक्षक अनुज कुमार शिवलोचन के रूप में हुई है. आरोपी बिरजू मंडल गोली मारने के बाद फरार हो गया.

ये भी पढ़ें: Banka News:टायर दुकान में अनियंत्रित कार ने मारी टक्कर, एक कि मौत,एक गंभीर

घायल शिक्षक अनुज कुमार शिवलोचन ने बताया कि वे अमरपुर थाना क्षेत्र के ही पैरधा गांव के रहने वाले हैं. महादेव स्थान प्राथमिक विद्यालय में वह काफी दिनों से कार्यरत हैं. विद्यालय में शुरुआती दिनों में ही कटहरा अमरपुर प्रखंड का एक युवक बिरजू मंडल उनके पास आया था और अपनी कुछ जरुरतें बताते हुए पैसों की मांग की थी. तब उसे पैसे दे दिए.

उसके बाद से वह खाने पीने के नाम पर रोजाना ही पैसों की मांग करने लगा. कभी कभार बिरजू मंडल को कुछ न कुछ रुपए देते रहे. लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान उन्होंने उसे रुपए देना बंद कर दिया. शुक्रवार को वह फिर स्कूल पहुंचा और पैसे मांगने लगा. मना करने पर उसने साथ लाए पिस्तौल से फायरिंग कर दी. उसने चार बार कोशिश की लेकिन गोली नहीं चली. पांचवी बार उसने नजदीक से गोली चलाई जो उनके सिर को छूती हुई निकली जिससे वे घायल हो गए. उसके बाद बिरजू ने पिस्तौल के बट से भी हमला किया और युवक फरार हो गया.

घटना की जानकारी मिलते ही अमरपुर थानाध्यक्ष मो. सफदर अली पुलिस जवानों के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और मामले की छानबीन की. थानाध्यक्ष ने घायल शिक्षक को इलाज के लिए अमरपुर रेफरल अस्पताल पहुंचाया. जहां डॉ. रमेश यादव ने प्राथमिक उपचार करने के बाद बेहतर इलाज के लिए भागलपुर के मायागंज अस्पताल रेफर कर दिया. पुलिस ने घायल शिक्षक के बयान पर बिरजू मंडल के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर ली है. उसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी शुरू कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details