बिहार

bihar

बांका: एक साथ 8 कोरोना मरीज मिलने से हड़कंप

By

Published : Mar 31, 2021, 10:55 PM IST

बांका जिले में एक साथ 8 कोरोना संक्रमित मिलने के बाद हड़कंप मच गया. बौसी से 7 संक्रमित मरीज मिले हैं. जबकि, फुल्लीडुमर से एक संक्रमित मरीज की पुष्टि हुई है. बोसी के शांति नगर स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय से एक साथ एक ही परिवार के 4 लोग संक्रमित पाए गए हैं. सभी जवाहर नवोदय विद्यालय में काम करते हैं.

बांका
बांका

बांका: जिले में कोरोना ने एक बार फिर से दस्तक देते हुए रफ्तार पकड़ ली है. जवाहर नवोदय विद्यालय के 4 सहित बौंसी में 7 और फुल्लीडुमर में एक संक्रमित मिलने के बाद हड़कंप मच गया है. बौंसी और फुल्लीडुमर के चिकित्सा प्रभारी ने इसकी पुष्टि की है.

ये भी पढ़ें-कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए अलर्ट मोड पर स्वास्थ्य विभाग

लोगों में दहशत का माहौल
वहीं, बौंसी प्रखंड क्षेत्र में सात कोरोना पॉजिटिव मिलने से लोगों में दहशत का माहौल है. जवाहर नवोदय विद्यालय के जो 4 कर्मी संक्रमित पाए गए हैं. सभी एक ही परिवार के बताए जा रहे हैं. इसके अलावा बौंसी के एक कर्मी भी संक्रमित पाए गए हैं. सबलपुर और झरना गांव से भी एक-एक पॉजिटिव मरीज मिला है. जबकि फुल्लीडुमर के सुराहा गांव में एक युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया है.

लोगों में दहशत का माहौल

स्वास्थ्य विभाग अलर्ट
बौंसी के स्वास्थ्य प्रबंधक मनोज कुमार ने बताया कि सात पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद इसकी सूचना देर शाम जिला मुख्यालय को मुहैया करा दिया गया है. सभी मरीज को होम आइसोलेशन में रखा गया है. गुरुवार को जिला मुख्यालय से आदेश प्राप्त होते ही चिन्हित स्थलों को माइक्रो कंटेनमेंट जोन में तब्दील कर दिया जाएगा और ग्रामीणों की जांच शुरू की जाएगी.

ये भी पढ़ें-बिहार में दूसरे राज्यों से कोरोना की स्थिति बेहतर, लॉकडाउन की नहीं जरूरत: मंगल पांडे

कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद स्थिति की गंभीरता को देखते हुए सिविल सर्जन डॉ.सुधीर कुमार महतो ने सभी अधिकारियों को अलर्ट कर दिया है. सिविल सर्जन ने बताया कि फिलहाल संक्रमितों को होम आइसोलेशन में रखा गया है. डॉक्टरों की टीम लगातार निगरानी कर रही है. गुरुवार को चिन्हित गांव के टोले को माइक्रो कंटेनमेंट जोन में तब्दील करने की कार्रवाई शुरू कर दी जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details