बिहार

bihar

बांका: रिटायरमेंट से 2 दिन पहले राजस्व कर्मचारी गिरफ्तार, जमीन दस्तावेज में हेराफेरी का आरोप

By

Published : Nov 29, 2020, 12:36 PM IST

बांका जिले के कटोरिया गांव में पुलिस ने छापेमारी के दौरान फरार अभियुक्त सह राजस्व कर्मी कल्याण मित्रा को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. आरोपी के खिलाफ बौंसी थाना में 23 अगस्त 2017 को केस दर्ज कराया गया था. जिसमें आरोपी पर जमीन संबंधी दस्तावेज में छेड़छाड़ और जालसाजी करने का आरोप है.

राजस्व कर्मचारी गिरफ्तार
राजस्व कर्मचारी गिरफ्तार

बांका/कटोरिया:बौंसी थाना क्षेत्र के सबलपुर गांव निवासी सुरेश प्रसाद सिंह ने 2017 में राजस्व कर्मचारी कल्याण मित्रा पर भू-माफियाओं की मिलीभगत से जमीन के दस्तावेज में गड़बड़ी करने का आरोप लगाते हुए केस दर्ज कराया था. बौंसी थाना पुलिस ने छापेमारी के दौरान फरार अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया.

भू-जमाबंदी में की छेड़छाड़
जमीन संबंधी दस्तावेज में छेड़छाड़ और जालसाजी के आरोप में तीन साल से फरार चल रहे आरोपी कल्याण मित्रा पर सुरेश प्रसाद सिंह ने आरोप लगाया कि राजस्व कर्मचारी ने षड्यंत्र के तहत जमाबंदी में छेड़छाड़ कर उसकी पुश्तैनी जमीन को विवादित बनाने का प्रयास किया है. जबकि उक्त जमीन पर उसके परिवार का पिछले सौ सालों से कानूनी कब्जा रहा है. तत्कालीन सीओ संजीव कुमार ने भी जांच के दौरान पाया गया था कि जमाबंदी में छेड़छाड़ हुई है.

रिटायरमेंट से दो दिन पहले गिरफ्तारी
रिटायरमेंट से दो दिन पहले हुए गिरफ्तार आरोपी राजस्व कर्मचारी कल्याण मित्रा 30 नवंबर 2020 को सेवानिवृत्त होने वाले थे. लेकिन इससे पहले ही बौंसी थानाध्यक्ष राजकिशोर सिंह ने उन्हें अंचल कार्यालय से गिरफ्तार कर लिया. चूंकि वे पिछले 3 सालों से उक्त कांड में फरार चल रहे थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details