बिहार

bihar

क्षेत्रीय प्रबंधक भागलपुर अरुण प्रकाश ने किया चांदन अस्पताल का निरीक्षण

By

Published : Jan 23, 2021, 5:09 PM IST

बांका जिले की सीमावर्ती प्रखंड चांदन के अस्पताल का क्षेत्रीय प्रबंधक भागलपुर ने निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने कई तरह की कमियां पाईं और उन्हें दूर करने का निर्देश दिया. निरीक्षण के क्रम में चिकित्सा प्रभारी एके सिन्हा के अनुपस्थित रहने पर भी उन्होंने आपत्ति व्यक्त की.

Arun prakash
क्षेत्रीय कार्यक्रम प्रबंधक भागलपुर अरुण प्रकाश

बांका (चांदन): जिले के चांदन प्रखंड मुख्यालय स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का क्षेत्रीय कार्यक्रम प्रबंधक भागलपुर अरुण प्रकाश ने औचक निरीक्षण किया. इस दौरान अरुण प्रकाश ने सीएचसी परिसर की साफ सफाई पर विशेष ध्यान देने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि अस्पताल परिसर को हमेशा साफ रखा जाए.

उन्होंने अस्पताल के उपकरणों की जांच की. जांच के क्रम में सबसे पहले कोल्ड चेन रूम का निरीक्षण किया गया. यहां कई खामियां देखकर वह नाराज हो गए और कोल्ड चेन रूम में ड्यूटी कर तैनात शिखा कुमारी को कड़ी फटकार लगाई.

चिकित्सा प्रभारी के नहीं रहने पर जताई आपत्ति
अरुण प्रकाश ने बाथरूम, लेवर रूम, स्टोर रूम, ओटी रूम, स्ट्रेलाइजरूम इत्यादि की भी जांच की. उन्होंने अस्पताल में विधि व्यवस्था और रख-रखाव के हरेक बिन्दुओं पर नजर रखने और सफाई में सुधार लाने का निर्देश दिया. निरीक्षण के क्रम में चिकित्सा प्रभारी एके सिन्हा के अनुपस्थित रहने पर भी उन्होंने आपत्ति व्यक्त की. अरुण प्रकाश ने बताया कि औचक निरीक्षण का मुख्य उद्देश्य अस्पताल की स्थिति में सुधार लाना है.

मौके पर प्रखंड प्रसार प्रशिक्षक संजय कुमार, हेल्थ मैनेजर डॉ यश राज, केयर इंडिया के उदय कुमार, डॉ बालकृष्ण चौधरी, डॉक्टर अजहर आलम, अकाउंटेंट संदीप कुमार, एएनएम इंदु कुमारी, एएनएम प्रियमवदा कुमारी उपस्थित थे.

यह भी पढ़ें-बांका: कैथा गांव की महिलाओं ने DM से की मुलाकात, नल जल योजना शुरू करने की मांग

ABOUT THE AUTHOR

...view details