बिहार

bihar

चावल की बोरियों के नीचे छूपाकर रखी थी शराब, पुलिस की चेंकिग देखी तो गाड़ी छोड़ फरार हो गया

By

Published : Apr 7, 2021, 7:28 AM IST

बांका की बौंसी थाना पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर भलजोर चेक पोस्ट पर वाहन चेकिंग अभियान चलाकर एक पिकअप वाहन से 114 कार्टन शराब बरामद किया है. वाहन को जब्त कर उत्पाद अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कर ली है.

banka
चावल की बोरियों के नीचे छूपाकर रखी थी शराब

बांका: जिला के बौंसी थाना पुलिसको बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस ने 114 कार्टन विदेशी शराब जब्द किया है. पुलिस को ये कामयाबी वाहन चेकिंग दौरान मिली. बताया जाता है कि शराब तस्कर चावल की बोरियों के अंदर शराब की बोतलेंछूपाकर ले जा रहा था. लेकिन रास्ते में पुलिस की चेकिंग देख उसकी सिट्टी पिट्टी गुम हो गई और पकड़ में आने से पहले ही वो गाड़ी छोड़ जंगल के रास्ते फरार हो गया.

इसे भी पढ़ें:जेसीबी से खोदकर निकाली गई 10 करोड़ की अवैध शराब

चावल की बोरियों के नीचे छूपा रही थी शराब
जानकारी के अनुसार, पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि कोई तस्कर पिकअप वैन में शराब की बोतलें लेकर जा रहा है. इसी सूचना पर कार्रवाई करते हुए भागलपुर-हंसडीहा मुख्य मार्ग पुलिस ने चेकिंग अभियान चला दिया. जिसके बाद उसी रास्ते से आ रहा शराब तस्कर चेकिंग पोस्ट पर पुलिस को देखकर गाड़ी छोड़ मौके से फरार हो गया. इस मामले के बारे में बताते हुए थानाध्यक्ष राजकिशोर सिंह ने बताया कि बौंसी थाना पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि भलजोर के रास्ते भारी मात्रा में अवैध शराबकी तस्करी होनी है. हमने भलजोर चेकपोस्ट पर वाहन चेकिंग अभियान चलाया. इसी बीच एक पिकअप वाहन को जांच के लिए रोका गया.

114 कार्टन शराब बरामद
उन्होंने बताया कि पुलिस के वाहन तक पहुंचने से पहले ही वाहन चालक जंगलों में भाग गया. जब वाहन की तलाशी ली गई तो 20 बोरी चावल के नीचे 114 कार्टन शराब बरामद किया गया. थानाध्यक्ष ने जानकारी दी कि पुलिस की इस कार्रवाई में 750 एमएल, 375 एमएल और 180 एमएल की कुल 2 हजार 844 बोतल विदेशी शराब जब्त की गई है. शराब की कुल मात्रा 1016. 64 लीटर है. ये शराब की बोतलें मुंबई निर्मित हैं, जिन्हें केवल अरुणाचल प्रदेश में ही बेचा जा सकता है.

उन्होंने बताया कि इस मामले में पिकअप वाहन को जब्त कर उत्पाद अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है. साथ ही वाहन मालिक का पता भी लगाया जा रहा है. फरार चालक की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details