बिहार

bihar

बांका, जमुई और नालंदा में वज्रपात से 1-1 की मौत

By

Published : Jul 8, 2020, 11:52 AM IST

प्रदेश में वज्रपात से मौत का सिलसिला जारी है. ताजा मामले में वज्रपात की चपेट में आने से बांका में मजदूर, जमुई में महिला और नालंदा में एक किसान की मौत हो गई.

बांका
बांका

बांका(रजौन): प्रदेश में वज्रपात से मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. पिछले कुछ दिनों से लगातार लोग इसकी चपेट में आकर अपनी जांन गवा रहे हैं. ताजा मामले में जिले के रजौन थाना क्षेत्र में एक मजदूर वज्रपात का शिकार हो गया. जिससे मौके पर ही उनकी मौत हो गई.

मजदूरी तक लौट रहा था घर
मृतक की पहचान फुदकीपुर गांव निवासी लोरिक मांझी का 18 वर्षीय बेटा विनोद कुमार के रूप में हुई है. वह पड़ोसी गांव सांझा से मजदूरी कर घर लौट रहा था. तभी अचानक तेज बारिश होने लगी. इस दौरान युवक वज्रपात की चपेट में आ गया. जिससे उसकी मौत हो गई.

परिजन को मिलेगा 4 लाख का मुआवजा- सीओ
घटना की सूचना मिलने पर मुखिया रीना देवी गांव पहुंचकर मृतक के पिता से मुलाकात की. उन्होंने कबीर अंत्येष्टि योजना के तहत तीन हजार रुपये दिए. वहीं, सीओ निलेश कुमार चौरसिया ने बताया कि सरकार की ओर से मिलने वाले चार लाख रुपए का मुआवजा जल्द ही परिजनों को सौंपा जाएगा.

जमुई में वज्रपात से महिला की मौत
वहीं, जमुई के लक्ष्मीपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत बहियार में वज्रपास से एक महिला की मौत हो गई. मृतक की पहचान मोहनपुर पंचायत के मंगरार छाता भियर गांव निवासी कृष्णा यादव की पत्नी सुनीता देवी (25) के रूप में हुई है.

नालंदा में किसान हुआ वज्रपात का शिकार
बिहारशरीफ के मानपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत सरबहदी पंचायत के इटौरा गांव में खेत में काम करने के दौरान किसान नंद किशोर प्रसाद की वज्रपात का शिकार होकर बुरी तरह झुलस गया. जिससे घटनास्थ्ल पर ही उसकी मौत हो गई. घटना के वक्त उसका बेटा संदीप कुमार बगल के खेत में काम कर रहा था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details