बिहार

bihar

विधायक ने कार्यालयों का किया निरीक्षण, पदाधिकारी और कर्मी थे गायब

By

Published : Dec 21, 2020, 8:23 PM IST

बांका जिला के बेलहर विधायक मनोज यादव ने चांदन प्रखंड के विभिन्न सरकारी कार्यालय का निरीक्षण किया. जिसमें अधिकतर पदाधिकारी और कर्मी अपने कार्यालय से गायब मिले.

निरीक्षण करते बांका जिला के बेलहर विधायक मनोज यादव
निरीक्षण करते बांका जिला के बेलहर विधायक मनोज यादव

बांका(चांदन): बेलहर विधायक मनोज यादव ने सोमवार को तीन बजे अचानक चांदन प्रखंड सह अंचल कार्यालय, अस्पताल, मनरेगा कार्यालय, बाल विकास परियोजना कार्यालय, एसएफसी गोदाम का निरीक्षण किया. इस अवसर पर लगभग सभी कार्यालय में पदाधिकारी और कर्मी अनुपस्थित थे. बीडीओ और सीओ अपने कार्यालय में उपस्थित थे. जबकि अस्पताल एक आयुष चिकित्सक को छोड़कर कोई भी उपस्थित नहीं था. यहां तक की बेड पर चादर का भी अभाव था. एक महिला ने बताया कि प्रसव के लिए उससे 13 सौ रुपए लिया गया है.

नहीं दी गई उपस्थिति पंजी

इतना ही नहीं, कोई दवा की सूची और चिकित्सक एवं एएनएम की ड्यूटी सूची उपलब्ध नहीं थी. उपस्थिति पंजी भी विधायक ने मांगी. मांगने पर प्रस्तुत नहीं किया गया. वहीं एसएफसी गोदाम पर भी स्टॉक रजिस्टर यह कह कर नहीं दिया गया कि यह देवघर में है. बीसीओ और पीओ भी कार्यालय में उपस्थित नही थे. साथ ही साथ बाल विकास परियोजना पदाधिकारी सहित अन्य कार्यालय के कर्मी भी अनुपस्थित थे. कई जगह अधूरे और टूटेफूटे फर्स के साथ घटिया निर्माण कार्य को देखकर भी विधायक ने बीडीओ को इसकी जांच कर अविलंब रिपोर्ट देने को कहा.

कार्यशैली में सुधार का निर्देश

इस अवसर पर विधायक के साथ प्रमुख रवीश कुमार, जिप सदस्या निशा शालिनी, रजत सिन्हा, अरविंद पांडेय सहित अनेक जदयू कार्यकर्ता भी उपस्थित थे. निरीक्षण के बाद में विधायक ने पत्रकारों को बताया कि सभी अनुपस्थित पदाधिकारी और कर्मी पर कार्रवाई के लिए जिलाधिकारी से संपर्क करेंगे. साथ ही सभी को अपनी कार्यशैली में सुधार करने के लिए हिदायत भी दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details