बिहार

bihar

नम आंखों से मां दुर्गा को दी गई विदाई, बड़ी संख्या में महिलाएं-युवतियां विसर्जन में हुईं शामिल

By

Published : Oct 16, 2021, 4:50 PM IST

विसर्जन के दौरान श्रद्धालुओं की उमड़ी भीड़
विसर्जन के दौरान श्रद्धालुओं की उमड़ी भीड़ ()

बांका के अमरपुर नगर पंचायत में दुर्गा मंदिरों में मां दुर्गा की प्रतिमा को शनिवार को पूरे हर्षोल्लास के साथ विसर्जित किया गया. इस दौरान स्थानीय प्रशासन का भी भरपूर सहयोग रहा. जिसके चलते विसर्जन का कार्यक्रम शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो गया.

बांका: बिहार के बांका जिले में शारदीय नवरात्रि (Sharadiya Navratri) में विभिन्न हिस्सों में स्थापित मां दुर्गा की प्रतिमाओं का विसर्जन (Immersion of Maa Durga Idols in Banka) का दौर जारी है. श्रद्धालु पूरी आस्था और उत्साह पूर्वक विसर्जन में जुटे हुए हैं. श्रद्धालुओं ने नम आंखों से मां दुर्गा की विदाई दी. इस दौरान बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं का हुजूम निकला. खासकर शनिवार को अमरपुर में विसर्जन के दौरान महिलाओं की अच्छी-खासी भीड़ देखी गई.

ये भी पढ़ें-ससुराल आया... माता का प्रसाद खाया... लौट रहा था घर... बाइक से हुई टक्कर और हो गयी मौत

विसर्जन के लिए प्रशासन के द्वारा सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम किया गया है. दरअसल बांका के अमरपुर नगर पंचायत में दुर्गा मंदिरों में मां दुर्गा की प्रतिमा स्थापित की गई थी. पंडाल का निर्माण कराया गया था. शनिवार को पूरे हर्षोल्लास के साथ विसर्जन किया गया.

विसर्जन में युवक-युवतियों के साथ-साथ बड़ी संख्या में महिलाएं शामिल होकर एक-दूसरे पर खूब गुलाल उड़ाईं और मां के जयकारे भी लगाती रहीं. विसर्जन के दौरान अमरपुर नगर पंचायत के सभी चौक-चौराहों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए. सभी संवेदनशील स्थानों पर स्थानीय अधिकारियों के साथ पुलिस जवान मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें-प्रेमिका से अकेले में मिलने पहुंचा प्रेमी तो गांववालों ने पकड़कर बैठायी पंचायत, फिर भरवा दी मांग

विसर्जन के दौरान श्रद्धालुओं ने बताया कि अमरपुर नगर पंचायत में स्थापित की गई मां दुर्गा की प्रतिमा को चंसार पोखर में विसर्जित किया गया. पूरे अमरपुर वासियों ने त्योहार को शांतिपूर्ण तरीके से मनाया. यही वजह है कि बड़ी संख्या में युवतियां एवं महिलाएं भी विसर्जन कार्यक्रम में शामिल हुईं. हालांकि विसर्जन के दौरान स्थानीय प्रशासन का भी भरपूर सहयोग रहा जिसके चलते विसर्जन का कार्यक्रम शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो गया.

ये भी पढ़ें-खेत में फसल की रखवाली करने गए व्यक्ति का मिला शव, परिजनों ने लगाया हत्या आरोप

ये भी पढ़ें-दो पक्षों के बीच गोलीबारी में युवक की मौत, दूसरे की हालत गंभीर

ABOUT THE AUTHOR

...view details