बिहार

bihar

सरकारी जमीन को लेकर दो पक्षों में संघर्ष, कई घायल

By

Published : Jul 14, 2021, 6:51 AM IST

बांका जिले के धोरैया थाना क्षेत्र में सरकारी जमीन को लेकर दो पक्षों में मारपीट हो गयी. इस घटना में दोनों पक्षों के करीब 12 लोग घायल हो गए. गांव में पुलिस कैंप कर रही है.

बांका में मारपीट
बांका में मारपीट

बांका:बिहार के बांका जिले के धोरैया थाना (Dhoraya police station) क्षेत्र में संघर्ष हुआ है. यहां के ताहिरपुर गौरा पंचायत के चपरी गांव में सरकारी जमीन को लेकर दो पक्षों के बीच विवाद हो गया. इस दौरान दोनों पक्षों के बीच जमकर लाठियां चली. इस घटना में दोनों पक्षों की ओर से कई लोग घयाल हो गए.

ये भी पढ़ें:बांका: दहेज लोभियों ने शबनम को मार डाला ! शौहर और ससुराल वालों पर आरोप, सभी फरार

इस घटना को लेकर बताया जा रहा है कि चपरी गांव में अनुसूचित जाति एवं जनजाति बच्चों के लिए विद्यालय भवन के साथ-साथ कल्याण छात्रावास का निर्माण कार्य चल रहा है. उस जमीन पर दलित परिवार द्वारा अतिक्रमण किये जाने से निर्माण कार्यो में हो रही परेशानी को देख पिछले महीने जिला के निर्देश पर सीओ हंसनाथ तिवारी ने धोरैया थानाध्यक्ष महेश्वर प्रसाद राय के सहयोग से अतिक्रमण हटा दिया था, लेकिन सीओ के वापस जाते ही पुनः अयोधि पासवान के पुत्रों ने उस जमीन पर अपना झोपड़ी डाल दिया.

दोबारा जब सीओ हंसनाथ तिवारी, थानाध्यक्ष और बीडीओ के साथ अतिक्रमण हटाने के बाद दलित परिवार को दूसरे स्थानों पर सरकारी जमीन मुहैया कराते हुए समझौता कर रहे थे. इसी दौरान दूसरे पक्ष ने जमीन पर कब्जा कर लिया. स्थानीय जिला परिषद रफीक आलम सीओ एवं थानाध्यक्ष ने दोनों पक्षों को एक साथ बैठाकर निर्णय करते हुए उस जमीन को मापी कर अलग कर रहे थे. इसी दौरान फैसला होने के बाद दोनों पक्ष की महिलाओं के बीच झड़प हो गई. जिससें दोनों तरफ से पथराव के साथ-साथ लाठियां चलने लगी.

ये भी पढ़ें:बांका: धौरेया में नाबालिग से दुष्कर्म, वीडियो सोशल मीडिया पर किया वायरल, जांच में जुटी पुलिस

घटना को देख पुलिस बलों ने दोनों पक्षों को हटाते हुए शांति बनाए रखने की अपील की. लेकिन मारपीट में घयाल हुए लोगों को देख दूसरे पक्ष के लोग पुलिस के सामने लाठी डंडे लेकर टूट पड़े. वहीं इस घटना की जानकारी वरीय पदाधिकारी को दी गई. सूचना मिलते ही एसडीएम मनोज कुमार चौधरी, एसडीपीओ दिनेश चंद्र श्रीवास्तव, पुलिस इंस्पेक्टर राजेश कुमार सहित धोरैया, धनकुंड, नवादा, रजौन, पंजवारा थाना के पुलिस बलों को बुलाया गया. एसडीएम ने दोनों पक्षों के लोगों की बात सुनने के लिए गांव में शांति समिति की. जिससें दोनों पक्षों से शांति कायम रखने की अपील की गई. हालांकि गांव में भारी पुलिस लगातार कैंप कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details