बिहार

bihar

बांका: महिला पीठासीन अधिकारी पर खुद कर रही थीं मतदाताओं की जगह वोटिंग, जमकर हुआ हंगामा

By

Published : Oct 28, 2020, 3:30 PM IST

बांका में महिला पीठासीन अधिकारी खुद मतदाताओं की जगह वोटिंग कर रही थीं. इसको लेकर वोटरों ने जमकर हंगामा किया.

banka
मतदाताओं की जगह वोटिंग

बांका:अमरपुर विधानसभा क्षेत्र के डुमरामा बूथ संख्या 214 (क) पर महिला पीठासीन की मनमानी को लेकर जमकर हंगामा हुआ. आरोप है कि पीठासीन पदाधिकारी वोटरों के बदले स्वयं एक प्रत्याशी के पक्ष में ईवीएम का बटन दबा रही थीं.

मतदाताओं के बदले वोटिंग
अमरपुर विधानसभान्तर्गत अमरपुर थानाक्षेत्र के डुमरामा बूथ संख्या 214 (क) से सूचना मिली कि वहां एक पीठासीन पदाधिकारी ही मतदाताओं के बदले वोटिंग कर रही हैं. डुमरामा में 4 बूथ हैं. जिनमें से दो महिला बूथ हैं. इन दोनों में से एक महिला बूथ पर एक बुजुर्ग महिला टीचर पीठासीन पदाधिकारी के रूप में पदस्थापित हैं.

महिला सहायक शिक्षक प्रतिनियुक्त
स्थानीय लोगों के मुताबिक पीठासीन पदाधिकारी की सहायता के लिए भी एक महिला सहायक शिक्षक को बूथ पर प्रतिनियुक्त किया गया है. मौके पर मौजूद कुछ वोटरों ने बताया की बूथ से जुड़ी कई महिला वोटरों को पर्ची दिए जाने के बाद पीठासीन पदाधिकारी स्वयं उठकर मतदान कक्ष में जा रही थी.

वोटरों ने किया हंगामा
यहां वोटर की जगह स्वयं एक खास प्रत्याशी के लिए ईवीएम का बटन दबा रही थी. जब अन्य वोटरों को इसकी जानकारी हुई तो, वोटर हंगामा करने लगे. जिसे बूथ पर मौजूद पुलिस कर्मी और अन्य अधिकारी गणों ने शांत किया. हालांकि घटना को लेकर बूथ पर मौजूद चुनाव कर्मी और पुलिस कर्मी ने कुछ भी बताने से इंकार कर दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details