बिहार

bihar

बांका में शराबी पति से तंग आकर पत्नी ने की आत्महत्या

By

Published : Sep 29, 2021, 9:32 AM IST

शराबबंदी के बावजूद राज्य में शराब तस्करी जारी है. शराब आज के समय में भी लोगों के घरों तक पहुंच रहा है. इस कारण से एक महिला की मौत हो गई है. पढ़ें पूरी खबर...

1
1

बांका: बिहार में पूर्ण शराबबंदी (Liquor Ban in Bihar) है. बावजूद इसके कई लोग इसका सेवन कर रहे हैं. ऐसे में शराबी पति से तंग होकर एक महिला ने आत्महत्या कर ली. मामला बांका जिले के कटोरिया प्रखंड के तेलंगवा गांव का है. मामले में अब तक कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं करायी गयी है.

इन्हें भी पढ़ें-बांका में वज्रपात की चपेट में आने से महिला की मौत, परिजनों में मचा कोहराम

मिली जानकारी के अनुसार कटोरिया प्रखंड के तेलंगवा गांव निवासी पूरण यादव नियमित रूप से शराब पीता था. पूरण यादव की पत्नी नीलम देवी पति के रवैये से परेशान चल रही थी. दोनों के बीच अक्सर विवाद होता था.

इन्हें भी पढ़ें-बांका में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से महिला की मौत

सोमवार रात्रि में भी पति-पत्नी के बीच विवाद हुआ. इसके बाद नाराज नीलम देवी आक्रोश में आ गई और चीनी में घोलकर जहरीला पदार्थ को पी गई. हालत बिगड़ने पर आनन-फानन में परिजनों ने कटोरिया में भर्ती कराया. गंभीर स्थिति को देखते हुए डॉक्टरों ने देवघर सदर अस्पताल में रेफर कर दिया, जहां देर रात्रि को इलाज के दौरान नीलम देवी की मौत हो गई.

महिला की मौत से घर में कोहराम मच गया. मायके वालों ने दामाद पर लगे आरोप को समझौता के तहत समाप्त कर लिया है. अब मृत नीलम देवी के एक पुत्र और पुत्री ननिहाल में रहेगी. बच्चे की परवरिश के लिए ससुराल की संपत्ति देने की बात सामने आई है. समझौता होने के बाद मृतक का दाह संस्कार कर मंगलवार देर शाम कर दिया गया.

नोटः बिहार में शराब से जुड़ी कोई भी शिकायत हो तो टाल फ्री नंबर 15545 पर संपर्क करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details