बिहार

bihar

बांका: हाईटेंशन तार की चपेट में आने से बिजली मिस्त्री की मौत

By

Published : Apr 30, 2021, 9:27 PM IST

जिले के घुठिया मोड़ के पास बिजली तार की मरम्मत के दौरान एक मिस्त्री की करंट लगने से मौत हो गई. मृतक की पहचान टाउन थाना क्षेत्र अंतर्गत मंजीरा गांव निवासी राजू कुमार के रूप में की गई है.

बांका में करंट से मौत
बांका में करंट से मौत

बांका: जिले के बांका-दोमुहान मार्ग स्थित घुठिया मोड़ के नजदीक हाईटेंशन तार की चपेट में आने से बिजली मिस्त्री की मौके परमौत हो गई. दरअसल, घुठिया मोड़ के पास बिजली का तार गिर गया था. जिसे दुरुस्त करने के लिए शुक्रवार की देर शाम सुभाष बैद्य अपने साथ सहयोगी मरम्मत करने पहुंचे. इसी दौरान करंट लगने से राजू नाम के शख्स की मौके पर मौत हो गई.

ये भी पढ़ें:बांका में नहीं होता है कोरोना गाइडलाइनों का पालन, हाटों और बाजारों में लगती है भीड़

मरम्मत के दौरान हादसा
घटना जयपुर थाना क्षेत्र के घुठिया मोड़ की है. मृतक की पहचान टाउन थाना क्षेत्र अंतर्गत मंजीरा गांव निवासी अशोक वैद्य के पुत्र राजू कुमार के रूप में की गई है. बताया जा रहा है कि गुरूवार की देर शाम आये तूफान के चलते तार टूट कर जमीन पर गिर गया था. तार की मरम्मत करने के दौरान यह हादसा हुआ. घटना के बाद आनन-फानन में स्थानीय लोगों ने राजू को बांका सदर अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

इसे भी पढ़ें: कोरोना: 5 लोगों की संदिग्ध स्थिति में मौत, लोगों में फैली दहशत

नहीं मिलेगा मुआवजा
घटना पर जेई राजेश रविदास से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि ककवारा फीडर के मानव बल के रूप में बिजली कंपनी में तैनात सुभाष बैद्य तो बिजली कंपनी का कर्मी है. लेकिन उसे हेल्पर रखने की अनुमति विभाग से नहीं है. इसके बाद भी वह हेल्पर रखकर तार मरम्मत करवा रहा था. जो कंपनी के कार्य प्रणाली के विरुद्ध है. ऐसे कर्मी जो विभाग का नहीं है. दुर्घटना में उसकी मौत भी हो गई है. उसे मुआवजा नहीं मिल सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details