बिहार

bihar

Death By Drowning: पोखर में डूबने से बुजुर्ग महिला की मौत, मानसिक रूप से थी विक्षिप्त

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Sep 29, 2023, 7:53 PM IST

बांका में एक बुजुर्ग महिला का शव पोखर से बरामद किया गया है. 70 साल की बुजुर्ग महिला मानसिक रूप से विक्षिप्त बतायी जाती है. वह अपने घर भी नहीं जाती थी. मंदिर के बाहर बैठी रहती थी.

बांका में डूबने से बुजुर्ग महिला की मौत
बांका में डूबने से बुजुर्ग महिला की मौत

बांका:बिहार के बांका के अमरपुर थाना अंतर्गत चोरवैय गांव के जल्ला पोखर में एक महिला का शव मिला है. पोखर में महिला का शव मिलने की सूचना पर चोरवैय, बैदाडीह, बलूआ, शाहपुर चौक, बल्लीकित्ता सहित आसपास के गांवों के काफी संख्या में लोग मौके पर जमा हो गये. महिला की पहचान बैदाडीह गांव के रामेश्वर बगवैय की पत्नी सुम्हा देवी 70 वर्ष के रूप में की गई है.

पढ़ें- Purnea News: पानी भरे गड्ढे में डूबने से 7 साल के मासूम की मौत, 5 वर्षों से जल जमाव का दर्द झेल रहे ग्रामीण

बांका में डूबने से बुजुर्ग महिला की मौत: ग्रामीणों ने बताया कि जल्ला पोखर के समीप बजरंगबली के मंदिर के पास बुजुर्ग महिला बैठी रहती थी. भूख लगने पर किसी के घर जाकर खाना खा लेती थी. ग्रामीणों ने आशंका जाहिर की है कि महिला शौच के लिए तालाब किनारे गई होगी और डूब गई होगी. सूचना मिलने पर परिजन मौके पर पहुंचकर शव को पोखर के पानी से निकालकर घर लेकर चले गये.

विक्षिप्त थी महिला..मंदिर के बाहर बैठी रहती थी: कुछ ग्रामीण पोखर में मछली पकड़ने के लिए सुबह आए थे, जल्ला पोखर पुलिया के समीप उन लोगों ने सबसे पहले महिला का शव देखा. उसके बाद आसपास के ग्रामीणों को बुलाकर जब शव की पहचान की गई तो 70 वर्षीय विक्षिप्त महिला सुमहा देवी के रूप में की गई. स्थानीय ग्रामीणों ने बताया कि सड़क किनारे यात्री शेड के समीप लाठी एवं कुछ कपड़ा पड़ा देखा. वहीं पोखर के दूसरे छोर पर एक शव पानी में पड़ा देखा. पोखर में महिला का शव मिलने पर भीड़ जमा हो गई.

"मां की मानसिक स्थिति खराब थी. कभी-कभी घर आकर खाना पीना खाती थी और रहती थी. फिर गांव की और निकल जाती थी. सुबह सुबह गांव में शोर हुआ तो पता चला कि जल्ला पोखर में डूब गई है. हम तुरंत पोखर गए और शव को बाहर निकाले."- अशोक बगबे, मृतका महिला का बेटा

ABOUT THE AUTHOR

...view details