बिहार

bihar

बांका में एक साथ दो हत्याकांड का खुलासा, भाई की हत्या के बदले किशोर का किया था मर्डर

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Jan 6, 2024, 10:09 PM IST

बांका में एक किशोर की हत्या मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया. इस हत्याकांड की जांच के दौरान सात माह पहले हुई एक और हत्या का भी उद्भेदन हो गया. दरअसल, जिस किशोर की एक सप्ताह पहले हत्या हुई थी, वह अप्रैल में हुई एक हत्या में आरोपी था और बदले के लिए किशोर की हत्या कर दी गई. पढ़ें पूरी खबर..

Etv Bharat
Etv Bharat

बांका: बिहार केबांका में हत्याकांड का पुलिस ने उद्भेदन कर लिया. हत्या मामले में दो आरोपी भाई को गिरफ्तार किया गया है. एक सप्ताह के अंदर हत्याकांड का उद्भेदन कर लिया गया. गिरफ्तार आरोपियों ने अपना जुर्म भी कबूल किया है. शनिवार की देर संध्या एसडीपीओ कार्यालय में एसडीपीओ विपिन बिहारी ने मामले की विस्तृत जानकारी दी. एक सप्ताह पहले हुई हत्या का तार सात माह पहले हुई एक हत्या से जुड़ी हुआ था. इस कारण इस एक मामले से दो-दो हत्याकांड की गुत्थी सुलझ गई.

30 दिसंबर को मिला था किशोर का शव :मामले का खुलासा करते हुए बांका एसडीपीओ विपिन विहारी ने ने बताया कि इस दोहरे हत्याकांड में गिरफ्तार अपराधी बांका थाना क्षेत्र के विजयनगर एवं वर्तमान पता जगतपुर सिंचाई कॉलोनी वार्ड नंबर 6 निवासी बादल कुमार और राहुल कुमार को गिरफ्तार किया गया है. मौके से एक मोटरसाइकिल और मृतक का मोबाइल बरामद किया गया है. एसडीपीओ ने बताया कि 30 दिसंबर की सुबह महेशाडीह के पास एक 16 वर्षीय किशोर का शव बरामद किया गया था. शव की पहचान जगतपुर के गोपाल राय के पुत्र ऋषभ कुमार के रूप में हुई थी.

एक साथ दो हत्याकांड का खुलासा : परिजनों ने अज्ञात के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करायी थी. इसको लेकर एसपी डॉ. सत्यप्रकाश ने एसडीपीओ के नेतृत्व में टीम गठित कर मामले का उद्भेदन करने का निर्देश दिया था. इसके बाद कार्रवाई करते हुए एक सप्ताह के अंदर दो हत्याकांड का खुलासा करते हुए दो मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है.

भाई की हत्या का लिया था बदला : आरोपियों ने बताया कि दोनों युवक ने अपने मृत भाई शिवम की हत्या का बदला लेने के लिए प्लान बनाया और अपनी बहन के दुपट्‌टा से ऋषभ का गला दबाकर हत्या कर दी. मृतक शिवम की हत्या का आरोपी दूसरा मृतक ऋषभ कुमार था. इस तरह पुलिस ने दो-दो हत्याकांड का उद्भेदन किया. फिलहाल पुलिस ने ऋषभ की हत्या मामले में दोनों भाइयों को गिरफ्तार कर लिया गया हैय वहीं इस हत्याकांड में शामिल तीसरा आरोपी दिलखुश कुमार की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.

"दो-दो हत्याकांड का उद्भेदन करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. इसमें शामिल एक अन्य आरोपी की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है. गिरफ्तार आरोपियों द्वारा अपना जुर्म कबूल लिया गया है. मामले में आगे की कानूनी कार्रवाई की जा रही है."- विपिन बिहारी, एसडीपीओ

ये भी पढ़ें :झारखंड के युवक का बांका में मिला शव, मां ने कहा- प्रेम प्रसंग में बेटे को मार डाला

ABOUT THE AUTHOR

...view details