बिहार

bihar

Banka Crime: मिनी गन फेक्ट्री का पर्दाफाश, हथियार बनाने के उपकरण के साथ झारखंड का युवक गिरफ्तार

By

Published : Jun 25, 2023, 8:07 AM IST

बांका में मिनी गन फेक्ट्री का पर्दाफाश हुआ है. इसी के साथ लगातार दूसरी बार मिनी गन फैक्ट्री का पुलिस ने उद्भेदन किया है. मौके से पुलिस ने हथियार बनाने का उपकरण बरामद किया और एक को गिरफ्तार किया है. आगे पढ़ें पूरी खबर...

बांका में मिनी गन फेक्ट्री का पर्दाफाश
बांका में मिनी गन फेक्ट्री का पर्दाफाश

बांका: बिहार के बांका में बाराहाट पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर अरकट्टा गांव में मिनी गन फैक्ट्री का उद्भेदनकरने में सफलता मिली है. जहां पर भारी मात्रा में पुलिस ने हथियार बनाने के सामान के साथ कई अर्ध और पूर्ण निर्मित कट्टा भी बरामद किया है. पुलिस की इस कार्रवाई के दौरान कुछ सामानों के साथ बाइक से भाग रहे परवेज अंसारी को गिरफ्तार कर लिया है.

झारखंड का रहने वाला है आरोपीः पुलिस की गिरफ्त में आए युवक की पहचान झारखंड गोड्डा के गंगटा फसिया गांव निवासी इजराफिल अंसारी के पुत्र परवेज अंसारी के रूप में हुई है. जानकारी के मुताबिक मिनी गन फैक्ट्री के संबंध में स्थानीय पुलिस को गुप्त सूचना प्राप्त हुई थी, जिसके बाद अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी के नेतृत्व में एक छापामारी दल का गठन किया था.

पढ़ें-Banka News: मिनी गन फैक्ट्री का खुलासा, अवैध हथियार के साथ 5 लोग गिरफ्तार

हथियार बनाने का समान सामान जप्त: पुलिस निरीक्षक बौसी को शामिल करते हुए थानाध्यक्ष सतीश कुमार, पुलिस पदाधिकारी राधेश्याम सिंह, पुलिस बल के जवान शैलेंद्र कुमार और बाबर खान के साथ भारी पुलिस बल थाना क्षेत्र के अरघट्टा गांव पहुंचा और कार्रवाई शुरू कर दी. हालांकि पुलिस को पहले कुछ समय तक कोई सफलता हाथ नहीं लगी. जिसके बाद पुलिस पदाधिकारियों ने पूरी ताकत से संभावित जगहों पर छापेमारी आरंभ की. वहीं एक घर में काफी सकरी जगह थी. जहां पर छत के ऊपर जाने के लिए सीढ़ी का रास्ता बना हुआ था. वहीं पर हथियार बनाने के समान पाए गए.

क्या-क्या हुआ बरामद?: पुलिस ने पूरी ताकत से तलाशी शुरू कर दी जिसमें एक निर्मित कट्टा, तीन अर्द्ध निर्मित देसी कट्टा की बॉडी, 6 फायरिंग पिन, दो अर्ध निर्मित बैरल, 1 लेवल मशीन, 1 बैरल बनाने वाला यंत्र, एक मैगजीन बनाने वाला यंत्र सहित भारी मात्रा में सामान बरामद किया गया. पुलिस की कार्रवाई के दौरान वहां से भागने की फिराक में एक युवक मोहम्मद परवेज अंसारी को पुलिस ने उसकी बाइक के साथ गिरफ्तार कर लिया. इस बीच पुलिस की कार्रवाई से बचते हुए दो अन्य आरोपी वहां से फरार हो गए. पुलिस ने कार्रवाई के दौरान छापेमारी स्थल से एक बाइक भी बरामद की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details