बिहार

bihar

बांका में 3000 बोतल विदेशी शराब के साथ एक गिरफ्तार, पार्सल वाहन में लायी जा रही थी शराब

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Jan 12, 2024, 5:27 PM IST

banka liquor smuggling बिहार में 2016 से शराबबंदी लागू है. इसके बाद से शराब की तस्करी जारी है. बांका जिले के चांदन-देवघर पक्की सड़क पर एक पार्सल वाहन से पुलिस ने 3000 बोतल विदेशी शराब के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है. पढ़ें, विस्तार से.

बांका
बांका

बांका:बिहार के बांका जिले के चांदन थाना क्षेत्र में पुलिस ने पार्सल वाहन से 3000 बोतल विदेशी शराब जब्त की है. वाहन के चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है. थानाध्यक्ष विष्णुदेव कुमार ने बताया कि शुक्रवार को वो टीम के साथ देवघर चांदन पक्की सड़क पर गश्ती करते हुए वाहन की जांच कर रहे थे. पांडेडीह और बेंहगा पुल के बीच वाहन जांच की जा रही थी. तभी देवघर की तरफ से सफेद रंग की बोलेरो पार्सल वाहन आता दिखा.

पुलिस को देखकर भागने का प्रयासः पुलिस को संदेह होने पर उसे रुकने का इशारा किया. लेकिन, चालक वाहन से भागने का प्रयास करने लगा. पुलिस ने चारों तरफ से वाहन को घेराकर जांच की. जांच में बड़ी संख्या में शराब की पेटी मिली. पेटी की जांच करने पर विभिन्न कम्पनियों की कुल 3000 बोतल विदेशी शराब मिली. इसकी कुल मात्रा 1125 लीटर बताया गया है. पुलिस ने वाहन चालक को गिरफ्तार कर लिया. वाहन को जब्त कर थाने लेते आयी.

रैकेट में शामिल लोगों के बारे में पूछताछः गिरफ्तार व्यक्ति का नाम मुकुल कुमार है. वह पटना जिला के खगोल गांव का रहने वाला है. थानाध्यक्ष विष्णु कुमार का कहना है कि जब्त वाहन पर दर्ज रजिस्ट्रेशन नम्बर से इसके मालिक का पता लगाया जा रहा है. साथ ही गिरफ्तार तस्कर से पूछताछ कर रैकेट में शामिल इसके अन्य सहयोगियों का भी पता लगाया जा रहा है. बांका जिला में पहले भी एम्बुलेंस, कैश वाहन, दूध वाहन से बड़ी मात्रा में शराब बरामद की गयी है. बता दें कि बिहार में 2016 में पूर्ण शराबबंदी लागू की गई थी. इसके बाद से बदस्तूर शराब की तस्करी जारी है.

इसे भी पढ़ेंः बिहार में लगातार शराब जब्ती पर बोले मद्य निषेध मंत्री- 'चारो तरफ से खुले हैं बिहार के बॉर्डर'

इसे भी पढ़ेंः मछली पालन वाले पोखर से जब निकलने लगी शराब, 1202 बोतल अंग्रेजी दारू बरामद

ABOUT THE AUTHOR

...view details