बिहार

bihar

Banka News: पारिवारिक कलह के चलते दो बच्चों की मां ने की खुदकुशी

By

Published : Jul 1, 2023, 1:56 PM IST

बांका में एक महिला ने अपनी जान दे दी है. घटना के पीछे का कारण पारिवारिक विवाद बताया जाता है. महिला अपने पीछे दो मासूम बच्चों को छोड़ गई है.

Banka News
Banka News

बांका: बिहार के बांका में पारिवारिक विवाद से तंग आकर दो बच्चों की मां ने आत्महत्या कर ली है. मामला आनंदपुर ओपी क्षेत्र के भैरोगंज बाजार स्थित भैरोडीह ग्राम का है. जानकारी के अनुसार महिला ने घर में रखा कीट नाशक दवा खाकर अपनी जान दे दी है.

पढ़ें- Supaul News : संदिग्ध परिस्थिति में महिला की मौत, मायके वालों ने ससुराल पक्ष पर लगाया हत्या का आरोप

बांका में महिला ने की आत्महत्या: महिल की पहचान प्रकाश यादव की पत्नी ममता कुमारी के रूप में हुई है. ममता की शादी सात साल पहले पूर्वी कटसकरा पंचायत के बाराकोला गांव निवासी कारु यादव के पुत्र से हुई थी. ममता को दो बच्चे सात वर्षीय पुत्र प्रिंस कुमार और तीन वर्षीय पुत्री सृष्टि कुमारी है.

पारिवारिक विवाद घटना का कारण: इसी दौरान गुरुवार सुबह नौ बजे के करीब किसी बात को लेकर परिवार में काफी विवाद हुआ. जिसमें अपने आप को काफी अपमानित महसूस कर ममता देवी ने घर में रखे सल्फास की गोली खा ली. इस बात की जानकारी परिजनों को होते ही आनन-फानन में उसे कटोरिया रेफरल अस्पताल पहुंचाया, जहां प्रभारी चिकित्सक डॉक्टर एसडी मंडल ने उसकी हालत काफी नाजुक देख कर उसे बेहतर इलाज के लिए देवघर सदर अस्पताल रेफर कर दिया.

पिता ने कहा:देवघर सदर अस्पताल में इलाज के दौरान गुरुवार देर शाम महिला की मौत हो गई. उसकी मौत की खबर के बाद उसके मायके और ससुराल में कोहराम मच गया. देवघर अस्पताल में मौत होने के कारण देवघर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर कागजी प्रक्रिया पूरी की और फिर पोस्टमार्टम के बाद उसके पिता को शव सौंप दिया.

मृतक महिला के पिता कारु यादव ने फर्द बयान में बताया गया कि बेटी ममता कुमारी की मानसिक स्थिति ठीक नहीं रहने के कारण उसने इस घटना को अंजाम अंजाम दिया है. इस घटनाक्रम के संबंध में दक्षिणी बारने पंचायत के पूर्व मुखिया सुरेश यादव ने बताया कि दोनों पक्षों की ओर से किसी तरह की कोई शिकायत नहीं है.

"मेरी बेटी की मानसिक स्थिति खराब थी. इस कारण उसके ऐसा कदम उठा लिया."-कारु यादव, मृतका के पिता

ABOUT THE AUTHOR

...view details