बिहार

bihar

Banka News: छोटे भाई की मौत के बाद बड़े भाई को आया हार्ट अटैक, दोनों का एक साथ अंतिम संस्कार

By

Published : Jun 18, 2023, 11:29 AM IST

बांका में दो भाइयों का एक साथ अंतिम संस्कार किया गया है. इसकी वजह है कि एक ही दिन दोनों की मौत. दरअसल छोटे भाई की मौत के बाद बड़े भाई को दिल का दौरा पड़ा और उसकी भी मौत हो गई. जिसके बाद एक ही चिता पर दोनों की अंत्येष्टि की गई.

बांका में दो भाइयों का एक साथ अंतिम संस्कार
बांका में दो भाइयों का एक साथ अंतिम संस्कार

बांका:बिहार में बांका में छोटे भाई की मौत की खबर सुनकर बड़े भाई को हार्ट अटैक आ गया और उसकी भी मौत उसी समय हो गई. दोनों भाइयों का एक ही अर्थी पर एक साथ अंतिम संस्कारकिया गया. मामला शुक्रवार रात 12 बजे की है, जब बाराहाट प्रखंड के केचगेरी गांव में एक साथ दो सगे भाइयों की मौत के बाद परिवार में मातमी सन्नाटा पसर गया. दोनों भाइयों के बेटे और परिवार के कुछ सदस्य बाहर रहते हैं. यह लोग शनिवार देर रात को गांव पहुंचे, जिसके बाद दोनों का अंतिम संस्कार किया गया.

ये भी पढ़ें: Nawada News: मां की चिता को आग देते ही बेटे की निकली जान, एक ही दिन दोनों की अंत्येष्टि

छोटे भाई की मौत के बाद बड़े भाई को आया हार्ट अटैक: ग्रामीणों ने बताया कि 60 साल का छोटा भाई इंद्रदेव मेहता पिछले कई दिनों से बीमार चल रहा था. शुक्रवार को उसकी अचानक मौत हो गई. इसकी सूचना 75 साल के बड़े भाई शिवनारायण मेहता को दी गई. भाई की मौत की खबर सुनकर उन्हें ऐसा सदमा लगा कि अचानक उन्हें भी हार्ड अटैक आ गया, जिससे उसकी भी मौत हो गई. सगे भाइयों की मौत की सूचना गांव में फैली, उसके बाद गांव में भीड़ इकट्ठा हो गई. वहीं पूरा गांव इस घटना से काफी गमगीन हो गया. इस घटना के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है.

मां की गोद से अंतिम सांस तक दोनों भाई साथ रहे:ग्रामीणों ने बताया कि गांव में दोनों भाइयों के प्रेम की मिसाल दी जाती थी. आज के जमाने में लोग संयुक्त परिवार में रहना पसंद नहीं करते हैं लेकिन दोनों भाई मां की गोद से लेकर श्मसान की चिता तक एक साथ रहे. दोनों भाई काफी मेहनती इंसान थे लेकिन आर्थिक रूप से कमजोर थे. परिवार की दैनिक स्थिति को देखते हुए लोगों ने आर्थिक मदद देकर उनका अंतिम संस्कार कराया लेकिन इस घटना पर कोई भी पंचायत प्रतिनिधि या सरकारी कर्मी उन्हें देखने तक नहीं आया. इससे गांव वालों को काफी दुख है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details