बिहार

bihar

Araria Crime: मां ने चाचा से कर ली दूसरी शादी.. गुस्साए बेटे ने सौतेले बाप को मार डाला.. नदी किनारे दफनाया शव

By

Published : Feb 10, 2023, 7:43 PM IST

बिहार के अररिया में एक पुत्र ने अपने सौतेले पिता की हत्या कर दी. आरोपी बेटे के पिता की मौत डेढ़ साल पूर्व मौत हो गई थी. जिसके बाद उसकी मां ने अपने देवर से शादी कर ली थी, जिससे आरोपी नाराज रहा चल रहा था. इसलिए उसने अपने सौतेले पिता की हत्या कर दी. पढ़ें पूरी खबर...

Etv Bharat
Etv Bharat

अररियाः बिहार के अररिया में हत्या (Murder In Araria) का मामला सामने आया है. हत्या के बाद साक्ष्य छुपाने के लिए शव को दफना दिया गया. घटना जिले के भरगामा थाना क्षेत्र के खजूरी का है. जहां एक युवक ने सौतेले पिता की हत्या कर दी. हत्या के बाद शव को बिलिनया नदी के किनारे दफना दिया. मृतक की पहचान छबीलाल (35) के रूप में हुई है. लोगों ने उसे गांव में नहीं देखा तो आरोपी पुत्र मनीष कुमार से जब पूछा कि छबीलाल कहां है. उसने बताया कि उसकी हत्या कर नदी किनारे गाड़ दिया है.

यह भी पढ़ेंःPatna Crime: AK 47 और AK 56 के साए में बिहार के इस कॉलेज में पढ़ने को मजबूर हैं छात्राएं, जानें क्यों

आरोपी पुत्र गिरफ्तारः छबीलाल की हत्या की सूचना मिलते ही लोगों में सनसनी फैल गई. किसी ने इसकी सूचना भरगामा थाने को दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी मनीष कुमार को हिरासत में ले लिया. पुलिस उसे नदी किनारे ले गई तो वह बरगलाता रहा. घंटों मशक्कत के बाद बिलिनया नदी के पूर्वी भाग से छविलाल ऋषि का शव बरामद हुआ. छबिलाल के पिता का नाम रामदेव ऋषिदेव है, जो वार्ड 11 में रहता है. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल अररिया भेज दिया है.

आरोपी ने हत्या की बात कबूल कीःगिरफ्तार आरोपी पुत्र मनीष कुमार को भरगामा थाने लाकर पूछताछ की गई, उसने चाचा छबिलाल ऋषिदेव की हत्या की बात कबूल कर ली. उसने बताया कि गुरुवार की शाम ही उसने अपने सौतेले पिता की हत्या कर दी थी. हलांकि घटना के कारण का पता नहीं चल पाया है. पुलिस इस मामले में छानबीन में जुटी हुई है. मौके पर मौजूद सीओ मनोज कुमार व भरगामा थानाध्यक्ष आदित्य कुमार ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

मां ने चाचा से की थी दूसरी शादीःमनीष कुमार अपने ननिहाल खजूरी पंचायत वार्ड नंबर चार बलुआही टोला में रहता था. खजूरी पंचायत के सरपंच रणधीर साह से ने बताया कि मनीष के पिता सीरिया ऋषिदेव की मृत्यु डेढ़ वर्ष पूर्व हो गई थी. उसके बाद मनीष की मां ने उसके चाचा छविलाल ऋषिदेव से दूसरा विवाह कर लिया था. इस विवाह से वो काफी दुखी था. अक्सर अपनी मां से लड़ाई झगड़ा करता रहता था. ग्रामीणों ने बताया कि वह नशे की लत के कारण आए दिन मां के साथ दुर्व्यवहार करता था. शायद इसी वजह से उसने अपने सौतेले पिता की हत्या कर दी.

"आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. हत्या के कारणों का पता नहीं चल पाया है. अभी भी आरोपी नशे की हालत में है. पोस्टमार्टम के बाद ही खुलासा होगा कि उसकी हत्या कैसे की गई है. आरोपी मनीष कुमार को न्यायिक हिरासत में भेजने की तैयारी की जा रही है."-आदित्य कुमार, भरगामा थानाध्यक्ष

ABOUT THE AUTHOR

...view details