बिहार

bihar

तीन दिन पहले किया था मैरिज.. पुलिस ने दोबारा करवाई प्रेमी युगल की शादी.. ये है वजह

By

Published : May 4, 2022, 7:06 PM IST

तीन दिन पहले प्रेमी जोड़े ने घर से भागकर शादी रचाई लेकिन उसके बाद पुलिस ने दोनों की दोबारा शादी करवाई. मामला बिहार के अररिया (Araria Love Story) का है.. पढ़ें पूरी खबर..

Police got couple married in Araria
Police got couple married in Araria

अररिया: जिले कीपुलिस एक प्रेमी जोड़े की मददगार बनकर सामने आई है. नगर थाना क्षेत्र का वार्ड नंबर 14 (Ward number 14 of city police station area) का ये मामला बताया जाता है. बताया जाता है कि घरवालों की मर्जी के खिलाफ एक प्रेमी जोड़े ने 1 मई को घर से भागकर शादी कर ली थी. लेकिन शादी के बाद लड़का पक्ष ने लड़की को घर में घुसने नहीं दिया. उसके बाद मामला महिला थाने पहुंचा जहां इन दोनों की दोबारा शादी करवा दी गई.

पढ़ें- कैमूरः प्रेमी ने शादी से किया इंकार तो थाने पहुंची प्रेमिका, वहीं सजा मंडप, पुलिस वाले बने बाराती

घर से भागकर की थी शादी:वार्ड नंबर 14 पचकौड़ी चौक खरैया बस्ती के आशीष कुमार गुप्ता पिता महेश प्रसाद गुप्ता और वार्ड नंबर 14 के ही काली बाजार की मोनी कुमारी पिता रामचंद्र पासवान के बीच वर्षों से प्रेम प्रसंग चल रहा था. दोनों के परिवार वाले शादी के पक्ष में नहीं थे. लेकिन इन दोनों ने एक मई को घर से भागकर शादी कर ली थी.

लड़की को अपनाने से किया इनकार: शादी के बादआशीष कुमार गुप्ता अपनी पत्नी मोनी कुमारी के साथ अपने घर पहुंचा. लेकिन लड़का पक्ष के लोगों ने लड़की को घर में प्रवेश करने से मना कर दिया. घरवाले अलग अलग जाति के शादी से नाराज थे. इस बात को लेकर पंचायत भी बैठाया गया लेकिन तीन दिनों तक चले पंचायत में कोई हल नहीं निकला.

लड़की पक्ष पहुंचा थाने:लड़के पक्ष ने लड़की को घर में रखने से इनकार कर दिया. इसके बाद मामला महिला थाने पहुंचा. पुलिस ने दोनों पक्ष को समझा बुझाकर रिश्ता कबूल करने के लिए राजी किया. पुलिस ने इंसानियत का परिचय देते हुए दोबारा मंदिर में दोनों की शादी भी करवाई. इस शादी की सभी आज चर्चा कर रहे हैं.

अररिया में पुलिस ने प्रेमी युगल की कराई शादी: महिला थाना के अधिकारियों ने काफी मशक्कत के बाद दोनों पक्ष को समझा बुझाकर आपसी सामंजस से वार्ड नंबर 14 के भगवती मंदिर में मंगलवार की देर शाम दोबारा से विधिवत विवाह कराया. इस मौके पर परिवार वालों के साथ स्थानीय लोग भी मौजूद थे. सभी ने वर वधू को आशीर्वाद दिया. इस बार पूरे परिवार और समाज के सामने हो रही इस शादी से दूल्हा दुल्हन भी काफी खुश नजर आए.

आपसी सहमति से हुई शादी: महिला थाना की पुलिस पदाधिकारी अनिमा कुमारी ने बताया कि इस मामले को लेकर लड़की के परिवार वाले थाना पहुंचे थे. इसको लेकर लड़के के परिवार वालों को भी थाने बुलाया गया. दोनों पक्षों को काफी समझाया बुझाया गया तब जाकर लड़के पक्ष के परिवार वाले राजी हुए. फिर आपसी सहमति पर दोनों पक्ष के लोगों ने विधिवत मंदिर में प्रेमी जोड़े का विवाह कराया और बहू का गृह प्रवेश हुआ. उन्होंने बताया दोनों परिवार हिन्दू हैं लेकिन जाति अलग अलग थी. इसी वजह से अड़चनें आ रही थी. इस मामले में लड़का और लड़की दोनों बालिग है.

पढ़ें- Video: 3 बच्चे की मां को 2 बच्चे के बाप से हुआ प्यार, पति ने प्रेमी से भरवा दी मांग


पढ़ें -छपरा में प्रेमी युगल की मंदिर में करायी गई शादी, पुलिस वाले बने बाराती

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details