बिहार

bihar

Araria News: तीन लाख की मांग पूरी नहीं करने पर नवविवाहिता की हत्या! 8 माह पहले ही हुई थी शादी

By

Published : Apr 22, 2023, 10:18 PM IST

अररिया जिले के रानीगंज में दहेज हत्या का मामला सामने आया है. बताया जाता है कि लड़की की 8 माह पहले ही शादी हुई थी. ससुरालवाले तीन लाख रुपये की मांग कर रहे थे. नहीं देने पर बेटी के साथ गलत होने की धमकी दी जा रही थी. पढ़ें, विस्तार से.

Araria News
Araria News

अररिया: बिहार के अररिया जिला के रानीगंज में कथित रूप से दहेज के लिए एक नवविवाहिता की हत्या कर दी गई. मृतका का नाम पल्लवी कुमारी बताया जाता है. भरगामा प्रखंड अंतर्गत विसहरिया पंचायत के वार्ड नंबर 4 की रहनेवाली थी. 8 माह पहले बड़े उसके पिता कृत्यानंद मंडल ने रानीगंज प्रखंड अंतर्गत बैंगवाही पंचायत अंतर्गत वार्ड नंबर 2 निवासी पंचम मंडल के पुत्र नीरज कुमार मंडल से धूमधाम से शादी करायी थी.

इसे भी पढ़ेंः Araria Murder: अवैध संबंध का विरोध करने पर पत्नी की हत्या का आरोप, बच्चे को लेकर पति फरार

'बेटी के ऊपर बार-बार फोन करके पैसा मांगने का दबाव बनाया जा रहा था. धमकी दी जा रही थी कि नहीं देने पर बेटी के साथ गलत हो जाएगा. शुक्रवार की शाम 4:00 बजे के आसपास पल्लवी कुमारी से हमलोगों ने बात की थी. फोन रखने के आधा घंटा के बाद उसके पड़ोसी का फोन आया कि आपकी बेटी इस दुनिया में नहीं रही'- कृत्यानंद मंडल, मृतका के पिता

ससुरालवाले फरारः सूचना के बाद वे लोग आनन-फानन में पल्लवी की ससुराल पहुंचे. देखा कि बेटी घर में मरी हुई थी. घर के बाकी सदस्य फरार थे. उसके बाद रानीगंज थाना को खबर दी गयी. रानीगंज पुलिस घटनास्थल से शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए अररिया भेज दिया. अररिया में पोस्टमार्टम के बाद शव को परिवार वालों को सौंप दिया गया.

धूमधाम से करायी थी शादीः बताया जाता है कि 5 लाख नकद और घर का सारा सामान भी दिया था. इसके बाद भी लड़का और उसके परिजनों के द्वारा 3 लाख रुपये की मांग की जा रही थी. सामाजसेवी असलम बेग एवं सरपंच निजामुद्दीन ने इस जघन्य अपराध के दोषियों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details