बिहार

bihar

जल जीवन हरियाली कार्यक्रम के तहत 6 जनवरी को अररिया पहुंचेंगे CM, तैयारी जोरों पर

By

Published : Dec 26, 2019, 5:15 PM IST

araria

मुख्यमंत्री जल जीवन हरियाली कार्यक्रम के तहत 6 जनवरी को अररिया पहुंचने वाले हैं. इसको लेकर जिला प्रशासन जोर-शोर से तैयारियों में जुटा हुआ है. ग्रामीण इससे काफी खुश हैं.

अररियाः जिले में 6 जनवरी को सीएम नीतीश कुमार की संभावित यात्रा है. जल जीवन हरियाली कार्यक्रम के तहत सीएम यहां पहुंचने वाले हैं. जिसके लिए प्रशासन की तरफ से जोर-शोर से तैयारी की जा रही है. साथ ही सभी लंबित योजनाएं पूरी की जा रही हैं.

तेजी से हो रहे विकास कार्य
बता दें कि मुख्यमंत्री जल जीवन हरियाली कार्यक्रम के तहत राज्य के विभिन्न जिलों में दौरे पर हैं. कार्यक्रम में लोगों को पौधा रोपण, जल संचय और मत्स्य पालन के बारे में जानकारी दी जाएगी. ग्रामीणों ने बताया कि मुख्यमंत्री के आगमन से विकास के कामों में तेजी आई है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने अपने कार्यकाल में अच्छा काम किया है और आगे भी उन्हें ही राज्य का मुखिया होना चाहिए.

6 जनवरी को अररिया पहुंचेंगे CM

राजा पोखर के जीर्णोद्धार की तैयारी
प्रखंड विकास पदाधिकारी आशुतोष कुमार ने बताया कि मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को लेकर अररिया महाविद्यालय को सजाकर तैयार किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि राजा पोखर के जीर्णोद्धार के लिए तैयारी चल रही है.

Intro:सीएम के संभावित कार्यक्रम को लेकर तैयारी जोरों पर, ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर खुशी जताया कहा जो विकास का काम धीमे गति से चल रहा था जिसके बाद काम मे तेज़ी आई है साथ ही उन्होंने बताया कि अपने कार्यकाल में जो काम किया वह बहुत अच्छा काम किया है और आगे भी इन्हें ही बिहार का मुख्या होना चाहिए हम यही संदेश देना चाहते हैं।


Body:जन जीवन हरयाली कार्यक्रम को लेकर जिस तरह पूरे बिहार में घूम घूमकर सीएम पर्यावरण बचाने के संदेश से अभियान की जो शुरुआत किया है जिसमें में पौधा रोपण व जल संचय,मत्स्य पालन जैसे कार्यक्रमों का जानकारी लेने के लिए आगामी छः जनवरी यहां कार्यक्रम होना है जिसको लेकर जिला प्रशासन सभा स्थल अररिया महाविद्यालय को पूरी तरीके से सजावट में कोई कसर न रहे उसको लेकर लगे हुए हैं वहीं प्रखंड विकास पदाधिकारी आशुतोष कुमार ने राजा पोखर का जेनोधर को लेकर वहां ज़ोरोशोर तरीके से चल रहा है जिससे ग्रामीणों में काफ़ी खुशी का लहर है।


Conclusion:इस तरह से लगातार सीएम जिस ज़िले में जा रहे वहां लोगों से अपने दुवारा चलाए जा रहे योजनाओं की जमीनी हक़ीक़त देख उसमें सुधार लाने का आश्वस्न दे वापस लौट जाते हैं यह नजारा सिर्फ़ चुनाव के क़रीब या चुनाव के वक़्त ही देखा जाता है।
संबंधित विसुअल वॉइस ओवर के साथ
बाइट ग्रामीण रजोखर अररिया
बाइट बीडीओ अररिया आशुतोष कुमार

ABOUT THE AUTHOR

...view details